Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

IGMC, टांडा के बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भी भर्ती होंगे कोरोना के मरीज

मंडी।। हिमाचल में अब कोरोना से संक्रमित लोगों को भर्ती करने के लिए तीन समर्पित अस्पताल हो गए हैं। पहले जहां आईजीएमसी शिमला और आरपीजीएमसी टांडा में ही कोरोना संक्रमितों को रखने की सुविधा थी, अब लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक को भी कोविड-19 अस्पताल घोषित कर किया गया है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह पैसला लिया गया था।

मेडिकल कॉलेज नेरचौक को रेड कैटिगरी में शामिल किया गया है। इससे बिलासपुर, कुल्लू, लाहौल-स्पिति और मंडी जिला में कोरोना रोगियों को यहाँ रखा जा सकेगा। इसके लिए यहां 7 वेंटिलेटर का विशेष वॉर्ड बनाया गया है। साथ ही अस्पताल परिसर में 12 बिस्तरों का आइसोलेशन का वॉर्ड भी स्थापित किया है।

इसके अलावा अस्पताल प्रशासन ने और भी इंतज़ाम किए हैं जिनमें 400 बेड चिह्नित करना शामिल है। स्टाफ़ को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, हालाँकि यहाँ पर स्टाफ़ की पहले से ही कमी है। अगर किसी कारणवश डॉक्टरों या अन्य स्टाफ को क्वॉरन्टीन करना पड़ा तो हालात मुश्किल हो सकते हैं।

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ भी डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें ताकि इसी तरह से आगे भी हम इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखें और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहें।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

अध्यापक संघ ने किया 9वीं और 11वीं के छात्रों को प्रमोट करने का विरोध

Exit mobile version