Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मंडी में सुनाई दी हिमाचल कांग्रेस में नए समीकरणों की आहट?

मंडी।। लगता है कि हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल शर्मा कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा की गई टिप्पणियों को भूल नहीं पाए हैं। पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और मंडी से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंडित सुखराम एक ही मंच पर आए थे, तब इशारों-इशारों मे वीरभद्र ने पंडित सुखराम को ‘आया राम, गया राम’ कहा था। पंडित सुखराम के बेटे अनिल शर्मा ने सोमवार को कोटली में मंच से कहा- पंडित सुखराम आया राम, गया राम नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमें निकाला गया था, हमने पार्टी छोड़ी नहीं थी। इस कार्यक्रम के बाद से वीरभद्र समर्थक खेमे में चर्चाओं का का दौर जारी हो गया है।

 

इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री जी.एस. बाली भी पहुंचे थे। वीरभद्र के बाद सीएम पद के लिए कांग्रेस के प्रबल दावेदार माने जाने वाले बाली ने भी अनिल शर्मा के सुर में सुर मिलाए। उन्होंने पंडित सुखराम की तारीफ की और इशारों में कहा कि शरीर पर लगे जख्म तो भर जाते हैं मगर जुबान से लगा जख्म भरने में वक्त लेता है। उन्होंने यह भी कहा कि पंडित सुखराम सभी के लिए सम्माननीय नेता हैं।

 

बाली के पक्ष में नारेबाजी
इस बीच कोटली में हुए इस कार्यक्रम में अनिल शर्मा के समर्थक बड़ी संख्या में पहुंचे थे। कांग्रेस के इन कार्यकर्ताओं ने बाली को मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में नारेबाजी की। कार्यकर्ता “भविष्य का सीएम कैसा हो, जीएस बाली जैसा हो” के नारे लगा रहे थे। इसके साथ पंडित सुखराम और अनिल शर्मा जिंदाबाद के नारे भी लगे।

 

वीरभद्र समर्थक खेमे में हलचल
अब तक कई मसलों को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र के साथ खड़े रहने वाले अनिल शर्मा  तबसे उखड़े हुए नज़र आते हैं, जबसे वीरभद्र ने मंच पर उनके पिता पंडित सुखराम पर निशाना साधा था। अब अनिल शर्मा ने न सिर्फ भाषण में वीरभद्र के भाषण के अंश का जिक्र किया, बल्कि उनके इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बाली को सीएम देखने के पक्ष में नारेबाजी भी हुई। शर्मा और बाली को गुफ्तगू करते देख वीरभद्र समर्थक खेमे और कौल सिंह समर्थकों में भी हलचल देखी जा रही है। दोनों धड़ों को चिंता है कि पिछले दिनों सुधीर शर्मा के साथ नजर आने के बाद अब बाली अनिल शर्मा के भी करीब आ गए हैं। हालांकि राजनीति के जानकारों का यह भी कहना है कि इस तरह चुनाव आने पर एक ही पार्टी के नेताओं के मतभेद भुलाकर साथ आना कोई खास बात नहीं है।

Exit mobile version