Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

कुल्लू के आनी में खाई में गिरी एचआरटीसी की बस, 5 की मौत

कुल्लू।। प्रदेश में लगातार हो रही दुखद घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। स्वतंत्रता दिवस की सुबह एचआरटीसी की एक बस खाई में लुढ़कने से 5 लोगों की मौत और करीब एक दर्जन के घायल होने की ख़बर है। हैरानी की बात यह है कि बताया जा रहा है कि किसी शख्स ने बस खाई में लुढ़काई है।

 

जानकारी के मुताबिक खड़ी बस पर चढ़कर ड्राइविंग सीट पर जाकर छेड़छाड़ करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उसे भुंतर से गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इस बीच मौके से लोगों ने शवों को उठाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि आरोपी को उनके बवाले किया जाए।

 

घटना कुल्लू जिला के आनी के माशणू नाला के पास की है। नाले में पानी ज्यादा होने की वजह से यहां पर बसों की अदला बदली की गई थी। जिस वक्त ड्राइवर और कंडक्टर चाय पी रहे थे, किसी शख्स ने बस चला दी और यह हादसा हो गया। नीचे देखें पाठक द्वारा भेजा गया वीडियो, जो विचलित कर सकता है।

अभी तक 5 लोगों की मौत की ही खबर है। प्रशासनिक अमला घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है। इससे पहले स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर बचाव की कोशिशें शुरू कर दी थीं।

मदद करते स्कूली बच्चे

बस खाई में ऐसे लुढ़क रही थी मानो पत्थर पलटियां खाते हुए गिर रहा हो। कई मीटर तक पलटियां खाने की वजह से बस की छत छिटककर दूर जा गिरी। इस वजह से नुकसान ज्यादा हो गया।

बस की छत

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों को ऐंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

Exit mobile version