Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

होशियार सिंह केस में अब विजिलेंस ने भी शुरू की जांच: मीडिया रिपोर्ट

शिमला।। मंडी के करसोग में कतांडा बीट के फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में अब तक पुलिस खुलकर कुछ नहीं कह पाई है। 15 दिन से ज्यादा का वक्त बीच चुका है मगर मामले की जांच कर रही सीआईडी खाली हाथ ही नजर आ रही है। मगर ‘पंजाब केसरी’ अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि सीआईडी की सिफारिश पर वन विभाग के अधिकारियों की जांच शुरू हो गई है और यह जांच विजिलेंस कर रही है।

अखबार के मुताबिक विजिलेंस जांच की जद में वे सभी लोग आएंगे, जिनका नाम होशियार सिंह के कथित सुसाइड नोट में है। इसमें बीओ तेज राम भी शामिल है। अखबार लिखता है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी सी.आई.डी. के अधिकारियों के साथ बातचीत की है। गौरतलब है कि सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने से इनकार कर दिया था।

मामले में हाई कोर्ट में 4 जुलाई को होगी सुनवाई
विभाग ने हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट फाइल कर ली है। अब इस पर 4 जुलाई को सुनवाई होगी। कटांडा में हुए वन कटान को लेकर अब अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। इस मामले की सीआईडी जांच के अनुसार गार्ड होशियार सिंह पिछले महीने 5 जून को लापता हुआ था। मृतक के चाचा परस राम की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने 9 जून को हत्या का मामला दर्ज किया था लेकिन सुसाइड डायरी, नोट मिलते ही दूसरे ही दिन 10 जून को पुलिस ने धारा 302 को हटा लिया। इसकी जगह आत्महत्या के लिए उकसाने की नई धारा 306 जोड़ी गई। करसोग मंडल में काटे गए सैंकड़ों पेड़ों के कटान के मामले में वन महकमे की एसआईटी जांच कर रही है।

Exit mobile version