Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

71 की लड़ाई में पैर गंवा चुके बुजुर्ग भूतपूर्व सैनिक और पत्नी पर जानलेवा हमला

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, बिलासपुर।। बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल के कगहरानी गांव में 85 साल के भूतपूर्व सैनिक देवी शरण अपनी 80 वर्षीय पत्नी प्रेमी देवी शर्मा के साथ घर पर अकेले थे। 15 जून को उनके ऊपर हमला कर दिया गया। जिस फौजी ने 1962 में चीन ऑपरेशन के अलावा 1965 व 1971 की लड़ाई-लड़ते वक्त अपनी एक टांग गंवा दी थी, वही शख्स आज ऐसी बेबसी से पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को देख रहा है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क को दंपत्ति के दोहते माधव शर्मा ने हमले से घायल दंपत्ति की मार्मिक तस्वीरें भेजी हैं। साथ ही पाठकों से न्याय दिलवाने में मदद का आग्रह किया है। हमले की वजह जो भी रही हो, लेकिन भूतपूर्व सैनिक की पत्नी को घायल हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। आप यह भी जानकर हैरान होंगे कि बुजुर्ग महिला की 8 दिन तक सर्जरी नहीं की जा सकी, क्योंकि उनकी ह्रदयगति व ब्लड प्रैशर स्थिर नहीं था।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

सवाल उठता है कि क्या इस संगीन मामले में हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए था? प्रश्न यह भी है कि जब एक समय में देश के जांबांज सिपाही रहे शख्स देवी शरण को ही पुलिस से न्याय लेने में इस तरह की परेशानी पेश आ रही है तो आम व्यक्ति के हालात क्या हो सकते थे। माधव का कहना है कि पुलिस यह कहकर पल्ला झाड़ रही है कि जमीनी विवाद से मामला जुड़ा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में ही गंभीर चोटें आने की सूरत में सख्त कार्रवाई की जा सकती है। इस मामले में एसपी बिलासपुर से बात नहीं हो पाई है। लिहाजा अगर पुलिस का पक्ष सामने आता है तो प्राथमिकता से प्रकाशित किया जाएगा।

Exit mobile version