Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

नशे की बड़ी खेप के साथ धरा गया विदेशी तस्कर

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, ऊना।। पिछले दिनों कांगड़ा से ऊना ट्रांसफर हुए हिमाचल प्रदेश पुलिस के अधिकारी संजीव गांधी ने नई पोस्टिंग पर भी नशे के कारोबारियों के होश उड़ा दिए हैं। एसपी गांधी ने 37 साल के नाइजीरियन युवक इमेका को 471.70 ग्राम हेरोइन और 0.56 ग्राम कोकीन के साथ पकड़ा है। अंतरराज्यीय गिरोह के इस सदस्य से सीरींज और नशा तोलने के लिए वेइंग मशीन भी मिली है।

 

बताया जा रहा है कि बरामद किए गए नशे के सामान की कीमत अंतररराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख के आसपास हो सकती है। गिरफ्तार नाइजीरियन मूल का आरोपी दिल्ली में बैठकर अपना कारोबार चला रहा था। दरअसल 8 अगस्त के एक मामले के बाद गांधी की टीम चुप नहीं बैठी। इस मामले में मोगा के रहने वाले मनोज कुमार को 6 ग्राम हेरोइन के साथ पकडा गया था। इसके बाद ही पुलिस मनोज से यह पता लगाने में लगी रही कि नशे का सामान प्रदेश में कहां से पहुंच रहा है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

कड़ियों को जोड़ते हुए गांधी की टीम नाइजीरियन मूल के सप्लायर तक पहुंचने में कामयाब हो गई। पिछले 15 दिन में ऊना पुलिस ने एनडीपीएस के 9 मामलों में 12 नशा कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। 15 अगस्त को भी मंडी के रहने वाले चरस तस्कर के कब्जे से 2 किलो खेप बरामद की थी। नशे की तस्करी करने वाले शातिर व चालाक होते है, लेकिन खाकी भी एक कदम आगे चलने में सफल हो रही है।

 

एसपी संजीव गांधी का कहना है कि ताजा मामले में भी पुलिस जड तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। सनद रहें कि हेरोइन की बरामदगी महज 2 से 5 ग्राम के बीच ही होती है, लेकिन इस मामले में आधा किलो के करीब बरामदगी हुई है जो प्रदेश में अपनी तरह का एक रिकार्ड भी हो सकता है।

Exit mobile version