Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सार्वजनिक नल से पानी भरने पर दलित विकलांग बच्चे की पिटाई का आरोप

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, मंडी।। नल में पानी न आने पर अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले चार बच्चे पास के गांव में लगे सार्वजनिक नल पर पानी भरने गए थे। आरोप है कि सामान्य वर्ग का एक शख्स वहां आया और बच्चों के प्रति जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने लगा। तीन बच्चे तो भाग गए मगर विकलांग बच्चा भाग नहीं सका और उस शख्स ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

मामला मंडी जिले के होकर उपमंडल की नौण पंचायत का है। पुलिस स्टेशन गोहर में एक व्यक्ति की शिकायत पर अनुसुचित जाति-जनजाति अधिनियम धारा 3 और 323 के तहत नौण के यदोपति नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो सामान्य वर्ग है।

क्या है घटना
कोट गांव का विकलांग बच्चा बुधवार शाम गांव के तीन अन्य बच्चों के साथ गांव में लगे सार्वजनिक नल से पानी भरने गया था। बुधवार को इन बच्चों के घर में लगे नल में पानी नहीं आया था। जब ये चारों बच्चे सार्वजनिक नल से पानी भरने लगे तो वहां मौजूद उक्त व्यक्ति ने बच्चों को जातिसूचक गालियां दीं। 3 बच्चे तो घटनास्थल से भाग गए मगर विकलांग बच्चे को भागने में मुश्किल हो गई। इस बच्चे को कथित तौर पर उस व्यक्ति ने पकड़ा और निर्ममता पिटाई कर दी।

दावा है कि बच्चा जोर-जोर से चिल्लाया भी मगर किसी ने उसकी सहायता नहीं की। इस बारे में पीडि़त बच्चों ने कहा कि यह व्यक्ति पहले भी उन्हें वहां पानी भरने से रोकता था और जातिसूचक गालियां देता रहता था।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस अधीक्षक मंडी ने इस तरह का मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। वहीं थाना प्रभारी मनोज वालिया ने कहा कि संदिग्ध के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है और जल्द ही उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

जातिवाद पर लेख पढ़ें-

हिमाचल में जातिवाद: शुतुरमुर्ग बने बैठे हैं तथाकथित अगड़ी जातियों के कुछ लोग

हिमाचल में घर, गांव और राजनीति से लेकर देव परंपरा तक फैला है जातिवाद

Exit mobile version