Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मुख्यमंत्री की प्रदेश की जनता से अपील- संयम और शांति बनाए रखें

शिमला।। कोटखाई मामले में जनता के आक्रोश को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने पेज पर फेसबुक लाइव के माध्यम से एक मेसेज जारी किया है। प्रदेश की जनता से उन्होंने संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि कुछ लोग इस मामले में भ्रांतिया फैलाकर माहौल खराब करना चाहते हैं, उनसे दूर रहें। मुख्यमंंत्री ने भरोसा दिलाया है कि सरकार दोषियों को सजा दिलाएगी और परिजनों को न्याय मिलेगा।

 

प्रदेश के नाम संदेश में मुख्यमत्री ने कहा, ‘प्रिय प्रदेशवासियों देवभूमि हिमाचल में 6 जुलाई को शिमला के कोटखाई क्षेत्र में एक स्कूली छात्रा गुड़िया के साथ दुराचार के बाद उसकी निर्मम हत्या से पूरा हिमाचल आहत है। मैं व्यक्तिगत रूप से इस घटना से आहत हूं। गुड़िया के गुनहगारों को जल्दी पकड़कर सजा दिलाने के लिए 10 जुलाई को प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन किया था जिसने त्वरित कार्रवाई करते हुए 13  जुलाई को 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

सरकार ने इस मामले में हर संभव कार्रवाई तुरंत की गई। घटना के प्रति जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमारी सरकार ने 13 जुलाई को केंद्र सरकार को इस मामले की सीबीआई जांच करवाने के लिए पत्र लिखा। यही नहीं, 14 जुलाई को मैंने व्यक्तिगत आग्रह किया प्रधानमंत्री को लेटर भेजकर। मैंने राजनाथ सिंह जी से बात की और मामले से अवगत करवाया। हम उच्च न्यायालय के आभारी हैं जिन्होंने सरकार के अनुरोध को स्वीकार करते हुए मामले की सीबीआई जांच करवाने और 2 सप्ताह के भीतर रिपोर्ट करने के आदेश दिए हैं।

हमारी सरकार का एकमात्र मकसद गुड़िया को न्याय दिलाना है। प्रदेश की जनता भी यही चाहती है। इसिलए मेरा प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि इस मामले को सही अंजाम तक पहुंचाने में सहयोग दें। अपील है कि वे शांति और संयम बरतें और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान न पहुंचाए। 19 जुलाई को कोटखाई थाने में 1 आरोपी की हत्या के मामले में भी जांच हो रही है। यह दुख की बात है कि कुछ दिनों से इस मामले में कुछ दल और तत्व राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं और भ्रांतियां फैलाकर प्रदेश के क्षेत्र विशेष में माहौल को खऱाब करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि पूरे प्रदेश में शांति है। जनता से अनुरोध करता हूं कि संवेदना के इस सैलाब में संयम और शांति बनाए रखे और उनके बहकावे में न आए।

तथ्यहीन तथा सनसनीखेज खबरों से प्रदेश की जनता को भ्रमित करने की कोशिश हो रही है। इस प्रचार से दूर रहें और सरकार को शांति बनाए रखने में योगदान दें। भरोसा रखें, दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी और परिजनों को इंसाफ दिलाया जाएगा।

Exit mobile version