Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

जानें, कुल्लू बस हादसे पर क्या बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला।। कुल्लू में हुए बस हादसे को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अब तक 20 लोगों की मौत हुई है और 25 लोग घायल हैं। उन्होंने कहा कि अभी सही आंकड़े नहीं मिले हैं मगर मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सीएम ने कहा कि यह बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी होते हुए उनके विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले एक गांव की ओर जा रही थी।

कुछ देर पहले शिमला में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि घटना की जानकानरी मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंच गया, आसपास से ऐंबुलेंस वहां भेजी गईं और छह डॉक्टर भी तुरंत भेजे गए। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर शिमला से बंजार के लिए रवाना हो चुके हैं और स्थानीय विधायक पहले से वहां पर मौजूद हैं।

घायलों का इलाज कुल्लू अस्पताल में किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 50 सवारियां बस में सवार थीं। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ओवरलोडिंग पर क्या बोले सीएम
इस हादसे को लेकर उन्होंने कहा कि इस ओर बहुत ज्यादा बसें नहीं जाती हैं और शाम का समय था तो संभव है कि लोग बंजार में काम करने के बाद घर लौटते हैं, इसलिए बस भरी हुई थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसों को रोकने के लिए समय-समय पर जरूरी कदम उठाए हैं मगर फिर भी ऐसा हादसा होना दुखद है और जांच के बाद और कदम उठाए जाएंगे।

कुल्लू के बंजार में गहरी खाई में गिरी निजी बस, 20 की मौत

Exit mobile version