Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

गद्दी विवाद: CM के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

धर्मशाला।। मुख्यमंत्री वीरभद्र द्वारा गद्दी शब्द का हवाला देकर की गई टिप्पणी का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की खबर है। एक न्यूज पोर्टल ‘समाचार फर्स्ट’ के मुताबिक लाठीचार्ज में गद्दी समुदाय के करीब 7 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। इसमें एक व्यक्ति के सिर पर गहरी चोट आई है, जबकि एक अन्य के हाथों की उगलियां टूटने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि मामले में कई गिरफ्तारियां भी की गई हैं।

 

पोर्टल के मुताबिक मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कांगड़ा दौरे पर हैं और इस दौरान उनका मैक्लोडगंज के डल झील स्थान पर शिलान्यास का कार्यक्रम था। इस दौरान गद्दी समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और गो-बैक के नारे लगाए। मुख्यमंत्री के आगमन पर लोगों ने नारेबाजी तेज कर दी और मुख्यमंत्री के काफिले को रोकने का प्रयास करने लगे। इसपर पुलिस ने लोगों को रोकने का प्रयास किया, जब वह नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

कवर इमेज यह इमेज samacharfirst.com से साभार ली गई है

एक अन्य पोर्टल ‘हिमाचल अभी-अभी’ के मुताबिक एसपी कांगड़ा रमेश छाजटा ने 20-25 लोगों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है। उधर ‘समस्त भारत’ मैगज़ीन ने फेसबुक पेज पर तस्वीरें शेयर करते हुए जानकारी दी है कि प्रदर्शनकारी गद्दी समुदाय से थे और शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे।

क्या है मामला
ऊना दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सत्ती पर बात करते हुए कहा था कि वह प्रेजिडेंट हैं तो क्या हुआ, प्रेजिडेंट तो गद्दी सभा के भी होते हैं। इस टिप्पणी का गद्दी समुदाय के नेताओं ने विरोध किया था और सोशल मीडिया पर भी टिप्पणियां हुई थीं। बीजेपी ने भी मुद्दा बनाया था। मगर मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनके बयान को गलत तरह से पेश किया गया है। उनके स्पष्टीकरण को यहां क्लिक करके पढ़ा जा सकता है।

उधर ख़बर यह भी है कि सीएम के साथ चलने वाले पायलट वाहन निकल जाने के बाद बीजेपी नेता किशन कपूर की गाड़ी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की गाड़ी बिल्कुल पास घुसा दी गई। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी किशन कपूर का ड्राइवर चला रहा था और कपूर ख़ुद भी इस गाड़ी में बैठे थे।

बहरहाल, पूरा मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है।

Exit mobile version