Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने छीने माइक, किया हंगामा

शिमला।। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र का पहला दिन शोरशराबे, हंगामे, नारेबाजी और वॉकआउट की भेंट चढ़ गया। वैसे तो हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पिछले पौने पांच साल में बीजेपी अक्सर वॉकआउट करने के लिए ही चर्चा में रही, मगर इस बार तो मर्यादाएं भी तार-तार होती नजर आईं। भाजपा के विधायकों ने माइक तक छीन लिए और उन माइकों पर ही नारेबाजी कर दी। विपक्ष कोटखाई के गुड़िया मामले और प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर नियम-67 के सारा काम रोककर चर्चा करवाने की जिद पर अड़ा हुआ था।

बीजेपी विधायकों ने छीने माइक
पहले दिन खराब कानून व्यवस्था को लेकर चल रही नारेबाजी के दौरान बीजेपी के विधायकों ने वक्ताओं के माइक तक छीन लिए। यही नहीं, जब विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल के कहने पर ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया बोलने के लिए उठे और अपना माइक ऑन किया तो बीजेपी के विधायकों ने उनके आगे से माइक हटा दिया और उसी माइक से सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

 

आवाज दबाने के लिए जोर से की नारेबाजी
इस तरह के अजीब व्यवहार का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद राकेश कालिया बोलने के लिए उठे। कालिया की सीट पीछे थी तो बीजेपी के विधायकों ने जोर-जोर से नारेबाजी ताकि वह अपनी बात न रख सकें। इसके बाद विधायक कुलदीप कुमार उठे तो उनके माइक को छीनकर भी विधायकों ने नारेबाजी की।

 

चंबा के चुराह के एमएलए और संसदीय कार्यमंत्री में बहस
विधानसभा में जबरदस्त हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्रवाई को दिन के लिए स्थगित कर दिया। बीजेपी के विधायक वेल में नारेबाजी कर रहे थे। उनके साथ संसदीय कार्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के बीच बहस हो गई। चंबा के चुराह से विधायक हंसराज और मुकेश में तो जमकर नोकझोंक हुई। बाद में हालात खराब हुए तो बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों ने बीचबचाव करके विवाद सुलझाया।

पहले दिन की कार्यवाही के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Exit mobile version