Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सड़क सुधारीकरण के लिए भी होने लगा भूमिपूजन, लगने लगीं पट्टियां

कांगड़ा।। हिमाचल में चुनाव से पहले यह मुद्दा खूब छाया था कि आनन-फानन में शिलान्यास किए जा रहे हैं और यहां तक कि छोटे-मोटे भूमिपूजन तक की पट्टियां लगाकर उनमें मुख्यमंत्री और विधायकों का नाम लिखा जा रहा है। बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाते हुए दिखावे की राजनीति करार दिया था। मगर अब सोशल मीडिया पर लोग बीजेपी पर खुद यही काम करने के लिए सवाल उठा रहे है।

दरअसल हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भवारना में भाडल देवी-कथियाड़ा सड़क के सुधारीकरण या अपग्रेडेशन के लिए भूमिपूजन किया। अमूमन भूमिपूजन या शिलान्यास नए निर्माणों के लिए पारंपरिक तौर पर किया जाता रहा है। मगर जो सड़क पहले से मौजूद हो, जिसके स्तर को ठीक किया जाना, उसके लिए भूमिपूजन करने पर सवाल उठ रहे हैं।

 

बता दें कि मुख्यमंत्री ने सड़क सुधारीकरण का भूमिपजन सुलह विधानसभा क्षेत्र में किया है, जिसके पास की जयसिंहपुर सीट पिछली सरकार के दौरान भी अंधाधुंध भूमिपूजनों के लिए चर्चा में रही थी। चुनाव से ठीक पहले सीएम वीरभद्र ने न जाने कितने ही भूमिपूजन एकसाथ कर दिए थे। इस संबंध में जयसिंहपुर के विधायक ने ‘इन हिमाचल’ को मेसेज भेजकर कहा था कि इन सभी परियोजनाओं के लिए बजट मंजूर हो चुका है।

यह बात अलग है कि कांग्रेस के तत्कालीन विधायक यादविंदर गोमा फिर भी चुनाव हार गए।

अभी सुलह से विपिन परमार चुने गए हैं जो मौजूदा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं। उनकी सीट के अलावा नगरोटा बगवां में भी ऐसा ही सड़क सुधारीकरण का भूमिपूजन हुआ। यानी कांगड़ा में मुख्यमंत्रियों द्वारा छोटे-मोटे काम के लिए भी भूमिपूजन की पट्टी लगाने का सिलसिला जारी है।

Exit mobile version