Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

होशियार केस में अरेस्ट हेमराज की निशानदेही पर 28 तख्ते बरामद

मंडी।। करसोग में संदिग्ध हालात में मृत पाए गए वनरक्षक होशियार सिंह के मामले में गिरफ्तार किए गए हेमराज नाम के शख्स की निशानदेही पर पुलिस ने कायल की लकड़ी के 28 तख्ते बरामद किए हैं। इन स्लीपरों की बरामदगी शिल्ही सेरी में उसके निर्माणाधीन घर से हुई है। इस बरामदगी से वन विभाग और वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी के उन दावों की भी पोल खुल गई है, जिन्होंने होशियार सिंह केस सामने आने पर कहा था कि प्रदेश मे कोई वन माफिया नहीं है। गौरतलब है कि जंगल में पहले भी कुछ स्लीपर और ठूंठ मिले थे।

 

पुलिस ने तख्ते बनाने में इस्तेमाल होने वाले आरे, कुलहाड़ी औ अन्य साजो-समान को भी अपने कब्जे में लिया है। गौरतलब है कि होशियार सिह के फोन से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने हेमराज और उसके तीन साथियों को रविवार को गिरफ्तार किया था। चारों आरोपियों को इसके बाद सोमवार को सुंदरनगर में कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया था।

जंगल से पहले भी मिले थे ठूंठ

बुधवार को पुलिस इस मामले में पकड़े गए हेमराज को सेरी कतांडा के जंगल में ले गई और उन जगहों की पहचान की गई जहां से वह कायल के पेड़ों की लकड़ी अपने घर ले गया था। हिंदी अखबार दैनिक जागरण लिखता है, ‘सेरी कतांडा में करीब चार माह पहले वन माफिया ने कायल व देवदार के कई पेड़ काट कर गिरा दिए थे। चंद्रमणी, देसराज व भवनीश कुमार के साथ मिलकर हेमराज ने बिना किसी अनुमति से कायल के पेड़ की लकड़ी को ठिकाने लगाया था।’

हेमराज ने तीन मजदूरों को हायर करके लकड़ी ढुलवाई थी। करसोग थाने के प्रभारी अमर सिंह ने बताया है कि आरोपी हेमराज की निशानदेही पर उसके घर से कायल की लकड़ी 28 तख्तों के साथ अन्य साजो-सामान बरामद किए हैं।

Exit mobile version