Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

कांग्रेस नेताओं में मची राहुल को ‘बचाने’ की होड़

नई दिल्ली।।
एग्जिट पोल्स में कांग्रेस की हार के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस चाह रही है कि किसी भी तरह हार
साभार: indiatimes.com

की जिम्मेदारी राहुल गांधी पर न आए। इसके कांग्रेस के सीनियर नेता एक के बाद एक पार्टी उपाध्यक्ष के बचाव में उतर रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा है  कि राहुल गांधी यूपीए सरकार में शामिल नहीं रहे थे, ऐसे में चुनावों के खराब प्रदर्शन के लिए उनके नेतृत्व को दोष देना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहता है, तो इसे राहुल की नेतृत्व क्षमता की कमी नहीं समझा जाना चाहिए।

कमलनाथ ने कहा कि सरकार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अपने कामों और उपलब्धियों को जनता तक नहीं पहुंचा पाई। उन्होंने यह भी कहा कि एग्जिट पोल पर भरोसा करना सही नहीं है, क्योंकि पहले के एग्जिट पोल भी बीजेपी के पक्ष में रहे थे, मगर नतीजा कुछ और रहा था।

नतीजों से पहले ही कांग्रेस इस तरह की तैयारी कर रही है कि अगर हार का मुंह देखना भी पड़ा, तो उसकी जिम्मेदारी राहुल पर न पड़े। इससे पहले कांग्रेस नेता शकील अहमद ने भी कहा था कि यह सामूहिक जिम्मेदारी है। इससे पहले कई राज्यों के चुनावों में राहुल के कैंपेन के बावजूद पार्टी को हार मिली थी। उस वक्त भी पार्टी के नेताओं में हार की जिम्मेदारी लेने में होड़ मच गई थी।

Exit mobile version