Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

रो पड़ेंगे हिमाचल के वीर शहीद की बहादुर बेटी की बातें सुनकर

कांगड़ा।। हो सकता है कि हममें से ज्यादातर शायद पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले को भूल गए हों। मगर इस हमले में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद होने वालों के परिजन इस बात को कभी नहीं भूल सकते। ‘इन हिमाचल’ लंबे समय से देख रहा था कि बहुत से लोग एक वीडियो को शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो में एक शहीद की बेटी बता रही थी कि कैसे उसे अपने पिता की शहादत की खबर मिली। सच कहे तो इस वीडियो को देखने की हिम्मत ही हम नहीं जुटा सके, क्योंकि शुरुआती कुछ सेकंड्स ही हृदय को चीरकर रख देने वाले थे।

इस वीडियो में हिमाचल प्रदेश के शाहपुर के वीर शहीद संजीवन राणा की बहादुर बेटी शिवानी राणा बता रही थी उस दिन का हाल। इस बेटी की आंखों से बहते आंसुओं ने हमें द्रवित कर दिया और चाहकर भी हम उसकी पूरी बात सुनने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और बीच में ही वीडियो को छोड़ दिया।

मगर फिर भी हमने हिम्मत करके इसे देखा और आज आप सभी के साथ शेयर कर रहे हैं। क्योंकि यह दर्द सिर्फ शहीद संजीवन राणा की बेटी शिवानी राणा का नहीं, बल्कि उन तमाम बेटियों, बेटों, माओं, पत्नियों, पिताओं, परिजनों और दोस्तों का है, जो अपनों को अचानक किसी वजह से खो देते हैं। हिम्मत रखकर आप भी देखें यह वीडियो:

Exit mobile version