Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हिमाचल की असली ‘ब्रैंड ऐंबैसडर’ है यह बच्ची

इन हिमाचल डेस्क।। आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं हिमाचल प्रदेश की बेटी अनिका शर्मा से। यूट्यूब पर हिमाचल को लेकर कुछ सर्च करते वक्त हमें अनिका का यूट्यूब चैनल नजर आएगा। आत्मविश्वास से भरी अनिका ने यूट्यूब पर कुछ वीडियो डाले हैं जिनमें वह हिमाचल में विभिन्न जगह पर घूमते हुए कॉमेंट्री कर रही हैं और उन जगहों के बारे में बता रही हैं। वह बाहर के लोगों को हिमाचल में घूमने के लिए प्रेरित कर रही हैं। सही मायनों में कहें तो वह हिमाचल प्रदेश के टूरिजम को प्रमोट कर रही हैं। और इतनी खूबसूरती से वह हिमाचल के प्राकृतिक सौन्दर्य का वर्णन करती हैं हर कोई चाहेगा कि एक बार हिमाचल हो ही आऊं। खास बात यह है कि वह टूरिजम के लिए पहले से ही मशहूर जगहों की बात नहीं करतीं बल्कि गांव की सादगी और हिमाचल की असली सुंदरता का वर्णन करती हैं।

शुरुआत होती है एक ऐसे वीडियो से जिसमें वह हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ की खूबसूरती के बारे में बता रही हैं। इतनी मासूमियत से वह बताती हैं कि हिमाचल के लोगों को लगता होगा कि बाहर जाकर रहें मगर उन्हें शायद अहसास नहीं है कि असली स्वर्ग हिमाचल में है। बहरहाल, आप नीचे वीडियो देखें:

अनिका के बारे में हमें ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल पाई मगर यूट्यूब वीडियो देखकर लगता है कि वह अभी स्कूल में पढ़ती होंगी। मगर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं पर तो उनकी पकड़ है ही, ऐंकरिंग के स्वाभाविक स्किल्स भी हैं। देखें दूसरा वीडियो:

इस वीडियो में अनिका पालमपुर के होली मेले के बारे में बता रही हैं:

मां चामुंडा के मंदिर में अनिका ने वहां के बारे में तो बताया ही, दूर से आए श्रद्धालुओं से भी बात की:

यह निश्चित है कि वह बहुत आगे जाएंगी और हिमाचल प्रदेश का नाम भी रोशन करेंगी। पता नहीं हिमाचल प्रदेश का टूरिजम डिपार्टमेंट कहां सोया है, मगर हिमाचल प्रदेश वासी चाहें तो वे खुद अपने प्रदेश के टूरिजम के ‘ब्रैंड ऐंबैसडर’ बन सकती हैं, जैसे अनिका बनी हैं। इन हिमाचल की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं।

Exit mobile version