Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

यहां ईद और शिवरात्रि पर भंडारा लगाते हैं मुस्लिम युवक

सोलन।। जिस दौर में देश के विभिन्न राज्यों से सांप्रदायिकता से प्रेरित अप्रिय समाचार आए दिन सामने आ रहे हैं, उस दौर मे हिमाचल प्रदेश प्यार और भाईचारे की मिसाल बना हुआ है। यहां पर हिंदू-मुस्लिम समुदाय अमन और चैन से रहते आए हैं और एक-दूसरे की भावनाओं, रीति-रिवाजों और मान्यताओं का सम्मान करते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण मिलता है नालागढ़ से, जहां पर मुस्लिम युवा हर साल हिंदुओं और मुस्लिमों के दो बड़े त्योहारों पर भंडारा लगाते हैं।

नालागढ़ की मुस्लिम यूथ वेलफेयर सोसायटी ईद-उल-जुहा और शिवरात्रि के दिन लोगों को चाय और पकौड़े बांटती है। सभी आयोजनकर्ता मुस्लिम हैं और गोल मार्केट के पास यह आयोजन करते हैं। सोसायटी का कहना है कि पिछले 2 सालों से वे इस तरह से भंडारा लगा रहे हैं।

ईद के दिन भंडारा लगाते युवक। (Image Courtesy: Amarujala.com)

मंगलवार को भी इस तरह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नालागढ़ नगर परिषद के अध्यक्ष महेश गौतम भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये युवक जिस तरह से शिवरात्रि और ईद पर भंडारा लगाकर प्रेम भावना का संदेश दे रहे हैं, उससे सीख ली जानी चाहिए।

यूथ वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष रोहित आलम (रोमी) हैं। उनके साथ मोहम्मद कासिम, गिन्नी, ताज मोहमद, इरशाद मोहम्मद, गुस्ताख मोहम्मद, जोनी, रियाज खान और असलम खान भी इस आयोजन में मौजूद रहे।

Exit mobile version