Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

पशु ले जा रहे मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या

नाहन।।

शांत हिमाचल प्रदेश को कट्टरवाद की नजर आखिरकार लग ही गई। सिरमौर जिले में धर्म के ठेकेदारों ने कानून अपने हाथ में लेते हुए एक मुस्लिम युवक को मौत के घाट उतार दिया।

बुधवार को  सराहां इलाके में बजरंग दल ने लोगों को बताया कि पांच लोग पशुओं को ट्रक में भरकर ले जा रहे हैं। भीड़ ने पांच गायों और 10 बैलों के साथ जा रहे इन लोगों को रोका। मुस्लिम समुदाय के होने की वजह से लोगों ने इन्हें बिना कुछ पूछे पीटना शुरू कर दिया। ये लोग उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से थे। इन्हें लोगों ने इतना पीटा कि नोमान नाम का एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई।

घटना के बाद सहारनपुर से बहुत से लोग घटनास्थल पर पहुंच गए, जिसके बाद हालात तनावपूर्ण बन गए। पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस ने अन्य मुस्लिम युवकों के खिलाफ पशु तस्करी और क्रूरता का मामला दर्ज किया है। ये पांच दिन की पुलिस रिमांड पर हैं।

तस्वीर: अमर उजाला से साभार

बताया जा रहा है कि पशु पंजाब से सहारनपुर ले जाए जा रहे थे और ये युवक दिहाड़ी पर काम कर रहे थे। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और धर्म के कथित ठेकेदार उसके बाद से अंडरग्राउंड हो गए हैं।

पुलिस का यह भी कहना है कि मारा गया नोमान नाम का युवक आपराधिक पृष्ठभूमि का है और सहारनपुर में उसके खिलाफ गोहत्या के करीब 10 मामले दर्ज हैं।

इस तरह से कानून को अपने हाथ में लेने की हिमाचल में यह असामान्य घटना है। दादरी और अन्य जगहों पर हुईं इसी तरह की घटनाओं की कड़ी में हिमाचल का नाम जुड़ जाने को लेकर प्रदेश की छवि को नुकसान पहुंचना तय माना जा रहा है।

Exit mobile version