Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

वकामुल्ला बोला नहीं दिया कोई लोन : वीरभद्र सिंह का ही था पैसा !

शिमला। ।
आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ गयीं है।  एक दैनिक न्यूज़ पेपर  अमरउजाला में छपी खबर के अनुसार सी बी आई जल्द ही वीरभद्र सिंह और उनके परिवार से पूछताछ की तैयारी कर रहे है जिसके प्रश्नों की लिस्ट सी बी आई ने तैयार कर ली है।
गौरतलब है की मनी लॉन्ड्रिंग एवं पैसों की हेरा[फेरी के मामले में सी बी आई ने हाल में ही वीरभद्र सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और बाकायदा वीरभद्र सिंह के आवासों पर रेड भी की थी।
इस मामले में कई पहलु खुल के सामने आ रहे हैं वीरभद्र सिंह ने वकामुल्ला नाम के एक शखस से रामपुर महल की मुरम्मत के लिए लोन के नाम पर  पैसे लिए थे परन्तु सी बी आई के सामने  वकामुल्ला ने कहा है की मैंने वो पैसे वीरभद्र से ही लिए थे जिन्हे महल की मुरम्मत के तौर पर दिखाया गया।  वकामुल्ला के अनसुसार वो पैसा वीरभद्र का ही था।  सी बी आई इस मामले पहले ही शक की नजर से देख रही थी क्योंकि जब वीरभद्र सिंह ने  5. 9  करोड़ रूपए लोन के रूप में लिए  उस समय उनके  खाते में 20 करोड़ रूपए थे।
उधर सी बी आई कोर्ट के फैसले के खिलाफ ही सामान को दिल्ली  ले गयी। सीबीआई ने दिल्ली में अपने कानून विशेषज्ञों से राय लेने के बाद यह कदम उठाया है। सोमवार शाम को एसपी रैंक के अफसर की निगरानी में जब्त सामान दिल्ली ले जाया गया है। इसमें लैपटॉप, नगदी, पेन ड्राइव, दस्तावेज और अन्य सामान शामिल है।
वीरभद्र सिंह
Exit mobile version