Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

धर्मशाला को एक भी आईपीएल मैच क्यों नहीं दिलवा पाए अनुराग?

धर्मशाला।।

हर साल हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का इंतजार रहता है। प्रदेश की अपनी तो कोई टीम नहीं है, मगर किंग्स इलेवन पंजाब के कुछ मैच धर्मशाला में हो जाया करते थे। मगर अफसोस! इस बार का शेड्यूल देखें तो उसमें धर्मशाला का जिक्र तक नहीं है।
In Himachal को फेसबुक पर Like करेंअनुराग के होते हुए भी ऐसा कैसे हुआ?

क्रिकेट प्रेमियों में यह चर्चा है कि एचपीसीए चीफ अनुराग ठाकुर भले ही हाल में बीसीसीआई के सेक्रेटरी बने हैं, लेकिन इससे पहले भी बोर्ड में उनका काफी रसूख था। सवाल उठ रहे हैं कि बावजूद इसके धर्मशाला को मैच क्यों नहीं मिल पाए।

क्यों नहीं मिला हिमाचल को एक भी मैच?

प्रदेश सरकार जिम्मेदार?
यह जगजाहिर है कि एचपीसीए स्टेडियम को लेकर राज्य सरकार और एचपीसीए में विवाद चल रहा है। अनुराग और वीरभद्र एक-दूसरे पर तीखी टिप्पणियां भी करते रहे हैं। माना जा रहा है कि सिक्यॉरिटी व अन्य एनओसीज़ को लेकर सहमति न बन पाने की वजह से बोर्ड ने धर्मशाला से किनारा करना ही ठीक समझा। मगर सरकार इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है।

In Himachal को ट्विटर पर फॉलो करें

शुभ-अशुभ का चक्कर?
चर्चा ऐसी भी है कि किंग्स इलेवन पंजाब के ऑनर धर्मशाला मैच को शुभ नहीं मानते। धोनी द्वारा छक्के मारकर मैच जीतने का वाकया अभी भी यहां आए दर्शक भूल नहीं पाए हैं। हो सकता है कि इस वजह से धर्मशाला को शेड्यूल से बाहर रखा गया हो।

मौसम ने कर  दिया खेल?
कुछ लोगों का यह भी मानना है कि सर्दियों के लंबी खिंच जाने की वजह से भी ऐसा फैसला लिया जाना संभव है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर अभी थमा नहीं है। वैसे भी धर्मशाला वह स्थान है, जहां पर प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश होती है।

बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति
चर्चा यह भी है कि जिस वक्त आईपीएल का शेड्यूल बनाया जा रहा था, बीसीसीआई में पॉलिटिक्स चरम पर थी। चूंकि अनुराग ठाकुर सीधे तौर पर श्रीनिवासन खेमे के लिए चुनौती समझे जा रहे थे, ऐसे में उन्हें नजरअंदाज करते हुए हिमाचल को मैच नहीं दिए गए।

ये सब तो अटकलें हैं और सच क्या है, शायद यह बात सामने नहीं आ पाएगी। सीजन 3 के बाद से भारत में हुए आईपीएल के हर सीज़न के मैच धर्मशाला में हुए हैं। मगर इस बार ऐसा नहीं हो पाएगा, जिससे क्रिकेट प्रेमी थोड़े निराश जरूर हैं।

Exit mobile version