Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

आसान नहीं थी कंगना रणौत के बॉलिवुड ‘क्वीन’ बनने की राह

इन हिमाचल डेस्क।।

कंगना रणौत भले ही फिल्मफेयर और नैशनल अवॉर्ड जीतने के बाद बॉलिवुड की क्वीन बन गई हों, लेकिन उनके लिए मायानगरी का सफर जरा-भी आसान नहीं रहा है। अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए कंगना को बहुत कुछ करना पड़ा और बहुत दर्द भी सहने पड़े। आइए, डालते हैं कंगना के उस सफर पर नजर जो कभी फिल्मों के रुपहले पर्दे पर नजर नहीं आया…


दो नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं कंगना रणौत का जन्म 23 मार्च, 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के भाम्बला गांव में हुआ, कंगना की मां आशा स्कूल टीचर और पिता अमरदीप व्यापारी हैं। कंगना बचपन से ही बोल्ड खयालातों की थीं। कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पापा जब उनके भाई के लिए प्लास्टिक गन और कंगना के लिए बॉल लाकर देते थे तो वह सवाल कर देती थीं कि यह फर्क क्यों किया जा रहा है।  कंगना के परिवार वाले चाहते थे कि वह साइंस की पढ़ाई करें, लेकिन कंगना बेहद इमोशनल और सेंसिटिव थीं।


बॉम्बे टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब कंगना 15 साल की थीं, तब उनके पिता ने पहली बार उन्हें झापड़ मारा। इस पर रोने या बिलखने की बजाय कंगना ने कह दिया था कि अगर दोबारा उनके पापा ने थप्पड़ मारा तो वह भी उन्हें थप्पड़ मार देंगी।

बॉम्बे टाइम्स के मुताबिक, कंगना की उनके पापा से नहीं बनी। झापड़ वाली बात के बाद उनके पापा ने कंगना से घर छोड़ने को कह दिया और कंगना भी सामान पैक करके अपने 10 साल बड़े एक दोस्त जसप्रीत के घर चली गईं। इसके बाद कंगना ने मॉडलिंग शुरू की और अस्मिता थियेटर ग्रुप से भी जुड़ गईं। कंगना ने यह भी कहा था कि उन्होंने खाने और रहने के लिए वह सब कुछ किया जो वह कर सकती थीं।

बॉम्बे टाइम्स के मुताबिक, जब कंगना अकेले रहने लगीं तो उनके पापा उन्हें 50 हजार रुपये देने गए ताकि उनका खर्च चल सके लेकिन कंगना ने पैसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद, बाप-बेटी का रिश्ता और भी तल्ख हो गया।

ऐसी खबरें और जानकारियां पाने के लिए यहां पर क्लिक करे In Himachal का फेसबुक पेज लाइक करें


कंगना रणौत को उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर किस्मत से मिली। कंगना ने अनुपम खेर के एक शो कुछ भी हो सकता है में खुलासा किया कि फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी के बाद शाइनी आहूजा हिट हो गए थे और भट्ट कैंप उन्हें गैंगस्टर के लिए साइन कर चुका था। शाइनी के साथ कंगना उम्र में काफी छोटी लग रही थीं इसलिए चित्रांगदा को साइन कर लिया गया। लेकिन फिर भाग्य पलटा और चित्रांगदा ने उसी दौरान फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहने का मन बना लिया। फिर क्या था, कंगना को मेकअप से बड़ा किया गया और उन्हें सुपरहिट शुरुआत मिल गई।

जब कंगना ने गैंगस्टर में इमरान हाशमी के साथ बोल्ड किसिंग सीन दिया, तो उनके परिवार को गहरा धक्का पहुंचा। उनके दादा ने तो उन्हें यहां तक मेसेज कर दिया कि वह अपना सरनेम ही बदल लें।

बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि उन्हें अपनी बहन रंगोली से बहुत प्यार है, जो कि एसिड अटैक का शिकार हो गई थीं। रंगोली के इलाज के लिए कंगना ने सब कुछ दांव पर रख दिया। बेस्ट जगहों पर रंगोली का इलाज करवाया। क्योंकि इस दौरान कंगना के पास काम भी नहीं था तो उन्होंने सिर्फ पैसे के लिए जगह-जगह गेस्ट बनकर जाना शुरू कर दिया।



यह बात भी आपको हैरान कर देगी कि कंगना खुद भले ही फिल्मों की क्वीन बन चुकी हों लेकिन एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्होंने सिर्फ 10 फिल्में देखी हैं। फिल्मों की जगह कंगना को किताबों और म्यूजिक का साथ पसंद है।
Exit mobile version