Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

तथ्यों की पड़ताल करने संबंधी नीति

इन हिमाचल की नीति है कि किसी भी ब्रेकिंग न्यूज को कम से कम दो स्रोतों से पुष्टि होने से पहले प्रकाशित नहीं करना है। इसी नीति के कारण प्रदेश में ऐसा विश्वास बन पाया है कि आप पाठक किसी भी बड़ी ख़बर की पुष्टि के लिए इन हिमाचल का रुख़ करते हैं।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर वायरल कॉन्टेंट को हम तब तक जगह नहीं देते, जब तक कि हम पुष्टि न कर लें कि यह प्रामाणिक है। इसके लिए हमारे विशेषज्ञ विभिन्न टूल्स इस्तेमाल करते हैं और प्रामाणिक सूत्रों से संपर्क करते हैं। पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही ऑडियो-वीडियो या टेक्स्ट को प्रकाशित किया जाता है।

इसके अलावा इन हिमाचल समय-समय पर उन भ्रांतियों, अफवाहों या ग़लत ख़बरों का भी खंडन करता है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही होती हैं। इसके लिए हमारी टीम के सदस्य प्रतिष्ठित विशेषज्ञों से संपर्क करते हैं, फिर विस्तृत एक्सप्लेनर के माध्यम से सच को सामने लाते हैं।

यदि आप पाठकों को हमारी वेबसाइट, पेज या अन्य मंच पर कोई भ्रामक जानकारी मिलती है तो तुरंत contact @ inhimachal.in पर ईमेल करें या फेसबुक पेज पर मेसेज भेजकर बताएं। अन्य जगहों पर फैली किसी खबर या अफवाह के बारे में कुछ जानना हो तो भी आप हमें इसी तरह संपर्क कर सकते हैं।

Exit mobile version