Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

रेप ऐंड मर्डर केस: शिमला में जोरदार प्रदर्शन, हुड़दंग मचाते भी नजर आए कुछ लोग

शिमला।। कोटखाई रेप ऐंड मर्डर में जनाक्रोश को राजनीतिक रूप से भुनाने के आरोप तेज हो गए हैं। दरअसल विभिन्न छात्र संगठन इस मामले में अलग-अलग प्रदर्शन कर रहे थे। बाद में बीजेपी ने गुरुवार को शिमला बंद का आह्वान किया था। गौरतलब है कि पहले से उठे इस मामले में बीजेपी नेता कहीं नहीं थे। सीबीआई की जांच के आदेश हो जाने के बाद बीजेपी का इस मामले में सक्रिय होना सवालों के घेरे में आ गया है।

गुरुवार को शिमला में बंद का असर देखने को मिला। मगर कुछ लोग कैमरे के सामने मुस्कुराते नजर आए, कुछ लोगों ने हुड़दंग मचाया तो कुछ पीड़िता की पहचान को उजागर करते हुए उसकी तस्वीरों वाली तख्तियां उठाए नजर आए। इस बंद की वजह से रामपुर बस हादसे में घायल हुए लोगों को भी IGMC पहुंचाने में दिक्क्त हुई। ऐसे में बीजेपी पर जनाक्रोश के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकने के आरोप लग रहे हैं।

अस्पताल जा रहे बुजुर्ग से हाथापाई
इस मामले में हिंदी अखबार अमर उजाला लिखता है कि शिमला बंद के चलते आम लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। बीसीएस में अस्पताल जा रहे एक बुजुर्ग से प्रदर्शनकारियों ने हाथापाई तक कर डाली। कई अन्य जगहों पर भी शिमला बंद के नाम पर प्रदर्शनकारियों ने गुंडागर्दी कर दी (स्रोत)।

बसों के टायरों की हवा निकाल दी गई
यही नहीं, सुबह के समय शहर जो बसें चली भी थीं उनके टायरों की हवा निकालकर उन्हें बीच सड़क में खड़ा कर दिया गया। जो लोग जरूरी काम से निकलना चाह रहे हैं वे भी जाम में अटक गए (स्रोत)। शिमला के ढली, खलीणी, विक्ट्री टनल, संजौली, टुटू और बालूगंज जैसे एरिया में सुबह से ही चक्का जाम जारी रहा। शिमला की सड़कों पर लंबा जाम लग गया। उधर, माकपा ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। शहर में लगे जाम से सैलानी भी गाड़ियों में फंसे रहे। वहीं, स्कूली बच्चों और अन्य लोगों को पैदल ही अपने काम पर जाना पड़ा।

सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए बीजेपी नेता
शिमला घूमने आए पर्यटकों को चक्का जाम से दिक्कत हुई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने विक्टरी टनल और सचिवालय के बाहर चक्का जाम किया। विक्टरी टनल पर कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा विधायक सुरेश भारद्वाज व अन्य नेता भी सड़क जाम कर बैठ गए। इस दौरान सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

ट्रैफिक रोकने के लिए सड़क पर बैठे बीजेपी नेता। सबसे दाएं बैठे हैं शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज।

सचिवालय पर पथराव
दोपहर को संजौली की तरफ से आए समूह ने राज्य सचिवालय पर पथराव भी किया, इससे यहां हालात तनावपूर्ण हो गए। ये लोग सचिवालय में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस की प्रदर्शनकारियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। सचिवालय की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल ने सड़क मार्ग के दोनों गेट बंद कर प्रदर्शनकारियों को अंदर घुसने से रोका।

Exit mobile version