Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

ढोल की थाप के साथ मधुर गायन से मन मोह लेगा 7 साल का सार्थक

इन हिमाचल डेस्क।। पिछले दिनों हमें यूट्यूब पर एक वीडियो मिला था जिसमें एक नन्हा सा बच्चा ढोल बजाते हुए गा रहा है। हम उस वीडियो को उसी वक्त आपके साथ शेयर करना चाहते थे मगर सोचा कि क्यों न पहले इस बालक के बारे में जानकारी जुटाई जाए। हम हमें पता चला है कि इस बालक का नाम है सार्थक और उम्र सिर्फ 7 साल है। कमाल का हुनर रखने वाला यह बच्चा रिऐलिटी शो ‘किसमें कितना है दम’ का चैंपियन बना है। इस बारे में हमें सहयोगी पोर्टल ‘एमबीएम न्यूज‘ से जानकारी मिली। इस बच्चे का टैलंट देखकर आप खुद भी इसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। खबर तो यह है कि अब सार्थक फिल्मों में भी नजर आएगा।

इससे पहले कि हम आगे बढ़ें और कुछ और बात करें, पहले देख लेते हैं सार्थक का वह वीडियो जो किसी रिकॉर्डिंग के दौरान बनाया गया है और यूट्यूब पर शेयर किया गया है।

अब बात करते हैं सार्थक की उपलब्धियों की। एमबीएम न्यूज के मुताबिक जालंधर में हुए दस शो के फाइनल राउंड में पूरे उत्तर भारत के प्रतिभागियों को पछाडते विजेता बनने गौरव हासिल किया है सार्थक ने। विजेता के रूप में सार्थक को 11 हजार रुपये की नकद राशि और ट्रोफी से नवाजा गया है। सार्थक ने ढोलक की थाप पर गायकी के ऐसे सुर छेड़े कि अच्छे-अच्छे प्रतिभागियों को धूल चटाते हुए शो का खिताब अपने नाम कर लिया। इस दौरान सार्थक की बडी बहन 9 वर्षीय तेजस्वी ने भी नगाडे पर अपने भाई का भरपूर साथ निभाया। इस शो का अंतिम व फाइनल राउंड 20 मई को पंजाब के जालंधर में आयोजित किया गया था। यही नहीं सार्थक के हुनर को देखते हुए शो के बाद उसे बालीवुड फिल्म हुनर में भी एक शो के लिए चयनित भी किया गया।

सार्थक (Image: MBM News Network)

राजगढ़ के गुरुपीच वैली इंटरनैशनल स्कूल में तीसरी कक्षा में पढने वाले सार्थक की कामयाबी से पूरे राजगढ़ क्षेत्र में खुशी की लहर दौड पडी है। साथ ही उसके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इस रियल्टी शो के डायरेक्टर वरुण बंसल थे। फाइनल राउंड से पहले 6 राउंड आयोजित किए गए थे, जिनका आयोजन शिमला, सोलन, पंचकुला-चंडीगढ में किया गया था। इन सभी राउंड में हजारों प्रतिभागियों को पछाडते हुए सिरमौरी बेटे ने खिताब पर कब्जा जमाया है। राजगढ़ के अमर सिंह व आशा देवी के घर में जन्मा यह होनहार लाडला अब तक करीब 65 छोटे-बडे स्टेज शो पर अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा जा चुका है।

Exit mobile version