Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

नाले में तब्दील हुई सड़क, 200 मीटर तक बह गई बच्ची

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, बिलासपुर।। स्वारघाट के कैंची मोड़ में भारी बारिश से सड़क पर आए पानी में आठ साल की बच्ची बह गई। उसे 200 मीटर दूर जाकर बचाया गया। मंगलवार दोपहर को गरामोड़ा के टेसा राम का परिवार नयनादेवी की तरफ कार में जा रहा था, लेकिन सड़क में पानी व मलबे की वजह से कार में सवार महिलाएं बच्ची के साथ सुरक्षित स्थान की ओर निकलने लगे। इस बीच बच्ची का हाथ छूटने से वह बह गई। (कवर इमेज सांकेतिक है)

स्थानीय लोगों ने जान हथेली पर रखकर बच्ची को सुरक्षित निकाला। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें तीन कारें व एक बाइक भी बह गई। चट्टानें मलबे के साथ सड़क पर आ गईं। पुलिस सहायता कक्ष में करीब तीन फुट तक पानी भर गया। जवानों ने भागकर जान बचाई। इसके अलावा सड़क किनारे लगाए बैरिकेड्स भी बह गए। स्वारघाट-नयनादेवी मार्ग कैंची मोड़ के निकट पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण बाधित हो गया।

बरसात ने नयनादेवी के कैंची मोड़ से लेकर स्वाहण तक खूब तबाही मचाई। कैंची मोड़ के निकट कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के तहत निर्माणाधीन सबसे बड़ी सुरंग की तरफ से आने वाला पानी छोटी पुलिया बंद होने की वजह से सड़क पर आ गया। सुरंग निर्माण कर रही साइमन कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बरसात में पानी को रोकने के पुख्ता इंतजाम नहीं किए। निकासी नालियों सहित पुलियों को बंद कर दिया है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

समाजसेवी गुरपाल सिंह राणा व अन्य ने बचाव कार्य में मदद की। एनएच पर पुलाचड़ के निकट पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण मार्ग बंद हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने मार्ग बहाल करवाया। स्वाहण में भी लोगों के घरों के अंदर पानी आ गया।

Exit mobile version