Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सड़क हादसों से व्यथित गडकरी ने हिमाचल से किया एक वादा

MBM न्यूज नेटवर्क, सोलन।।

खराब मौसम के बावजूद हिमाचल पहुंचे केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार हिमाचल की सड़कों की तस्वीर बदलकर रख देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कों को सुरक्षित बनाया जाएगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, ‘मीडिया से जब मुझे दुर्घटनाओं की जानकारी मिलती है तो मैं द्रवित हो जाता हूं। इसी व्यथा के कारण मैं चाहता हूं कि देवभूमि की सडक़ें बेहद सुरक्षित हो जाएं। लिहाजा केंद्र सरकार प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू करने जा रही है।’

गडकरी ने कहा, ‘इससे यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी काम मौजूदा एनडीए सरकार के कार्यकाल में ही पूरे हो जाएं। देवभूमि में प्रस्तावित हाईवे अब सीमेंट से बनाए जाएंगे और दो पीढ़ियों तक उन्हें इस्तेमाल किया जा सकेगा।’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसे लेकर महाराष्ट्र में प्रयोग किया गया था, जो कामयाब रहा।

गडकरी ने संसदीय क्षेत्र में 9 राज्य मार्गों का दर्जा नैशनल हाईवे करने का भी ऐलान किया है। इसमें सनौरा-राजगढ़-रोहनाट-जामली, कफोटा-जाखना-हीरपुर, सतौन-जमटा-दोसडक़ा, साधुपुल-चायल-कुफरी, सोलन-सुबाथू, रोहडू-डोडराक्वार, सैंज-देहा-चौपाल व रोहनाट-जामली शामिल हैं।

MBM न्यूज नेटवर्क के फेसबुक पेज पर जाएं

इस मौके पर बोलते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश को विकास में आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में सडक़ों का निर्माण कठिन कार्य है, फिर भी प्रदेश की तस्वीर बदलने की कोशिश की जा रही है।

इस कार्यक्रम के बाद गडकरी ने परवाणु से शिमला फोरलेन निर्माण का शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मौजूद थे। 89.51 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन को बनाने में 2.545 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

Like करें In Himachal का फेसबुक पेज

Exit mobile version