Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

निफ्ट कांगड़ा के छात्र ने वेबसाइट हैक करके बदल दिए मार्कशीट के नंबर

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, कांगड़ा।। निफ्ट कांगड़ा के एक छात्र ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि हर कोई हैरान है। नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नॉलजी में पढ़ने वाले बिहार के एक छात्र ने वेबसाइट को हैक करके मार्कशीट के साथ छेड़छाड़ की और नंबर बढ़ा डाले। जब इसकी जानकारी मिली तो  NIFT के डायरेक्टर ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी छात्र अलोक कुमार निवासी मुज्जफरपुर( बिहार) को गिरफ्तार कर लिया है।

निफ्ट के छात्र ने इतने प्रतिष्ठित संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट को कैसे हैक कर लिया, इस बात का खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र ने न सिर्फ अपनी बल्कि 50 के करीब छात्रों की मार्कशीट से छेड़छाड़ करके नंबर बदल दिए। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 467,468,120बी और आईटी एक्ट 65, 66सी व 66 डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

डीएसपी कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि आरोपी छात्र से पूछताछ के बाद ही यह बात साफ़ हो पाएगी कि हैकिंग को कहा से बैठकर अंजाम दिया गया। दरअसल छात्रों के पास पहुंची मार्कशीट और वेबसाइट में अलग-अलग नंबर होने की शिकायतें संस्थान के पास पहुंच रही थीं। इसी शक के आधार पर संस्थान ने अपने स्तर पर मामले की तफ्तीश शुरू की तब पता चला कि ऐसे छेड़छाड़ हुई है।

Exit mobile version