Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

नानी, दादी और मां ने गला घोंटकर मारी नवजात बच्ची, वजह कर देगी हैरान

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के आनी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। 19 साल की नफीसा (बदला हुआ नाम) ने 25 मार्च को अस्पताल में स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। मगर इस बच्ची को नफीसा की मां यानी नवजात की नानी ने मौत के घाट उतार दिया। इसलिए, क्योंकि नफीसा ने निकाह से ढाई महीने बाद ही बच्ची को जन्म दे दिया था। इस वारदात में नफीसा की सास यानी नवजात की दादी भी साथ थी।

जब नफीसा ने बच्ची को जन्म दिया, उसकी मां और सास ने योजना बनाई की बच्ची को मार दिया जाए ताकि लोग निकाह के ढाई महीने में ही बच्ची हो जाने पर बातें न करें। इसके लिए नवजात बच्ची की दादी अस्पताल के प्रसूति वार्ड के दरवाजे पर पहरा देती है और नानी बच्ची का गला चुन्नी से दबाकर सांसें छीन लेती है। फिर अदला-बदली की जाती है। नानी दरवाजे पर खड़ी होती है ओर दादी वापस आकर देखती है कि कहीं बच्ची की सांसें तो नहीं चल रहीं।

25 मार्च की शाम 5:10 बजे नर्स बच्ची व मां को इंजेक्शन लगाने पहुंची तो चंद घंटे पहले पैदा हुई स्वस्थ बेटी मृत अवस्था में थी। फौरन ही डॉक्टर को सूचित किया गया। डॉक्टर को बच्ची की मौत असामान्य लगी तो उसने आनी थाना के पुलिस को सूचित किया। मामले की नजाकत को भांपते हुए डीएसपी बलदेव ठाकुर समेत थाना प्रभारी भूप सिंह मौके पर पहुंच गए। बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम आईजीएमसी में करवाने का फैसला लिया गया।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

सोमवार की देर रात हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया, क्योंकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि बच्ची की मौत गला घोंटने से हुई है। चूंकि नफीसा अभी अस्पताल में ही दाखिल है, लिहाजा पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर पाई है। बच्ची की नानी और दादी को गिरफ्तार कर लिया गया है। क्रूरता की सीमाओं को इस तरह लांघने से खुद पुलिस भी सकते में है। एसपी पदम ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पूरी गहनता से जांच की जा रही है और सबूत जुटाए जा रहे हैं।

Exit mobile version