Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सीएम कैंडिडेट और सीएम कौन होगा, हाईकमान करेगी फैसला: कौल सिंह ठाकुर

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और द्रंग से कांग्रेस के विधायक ठाकुर कौल सिंह ने खुलेआम यह कहकर हलचल पैदा कर दी है कि चुनाव किसके नेतृत्व में लड़े जाएंगे और जीतने की स्थिति में कांग्रेस का सीएम कौन होगा, यह पार्टी हाईकमान तय करेगी। उनसे पूछा गया था कि क्या कांग्रेस वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और क्या वीरभद्र जीतने के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे। इन सवालों के जवाब में हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह सब पार्टी हाईकमान तय करती आई है और इस बार भी वही तय करेगी। इस बयान के रानजीतिक मायने यह निकल रहे हैं कि कौल सिंह ठाकुर सीधे-सीधे वीरभद्र सिंह के समर्थन में नहीं हैं, इसीलिए घुमाकर जवाब दे रहे हैं।

कौल सिंह ठाकुर एक वक्त वीरभद्र सिंह के खास माने जाते थे मगर पिछले कुछ चुनावों ने उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाने की कोशिश की है। वह खुलकर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी भी जता चुके हैं। हिंदी अखबार ‘पंजाब केसरी’ को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने यही इशारा किया है कि सबकुछ हाईकमान के हाथ में है, वीरभद्र सिंह के हाथ में नहीं। उनसे पूछा गया था- क्या पार्टी में इस बात को लेकर सहमति है कि जब विधानसभा चुनाव होंगे तो वे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही लड़े जाएंगे। क्या जवाब था कौल सिंह का, वीडियो देखें:

इसके साथ ही उन्होंने सरकार और संगठन में टकराव के सवाल पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर सरकार रिपीट करवानी है तो तालमेल जरूरी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की जो खबरें आ रही हैं, उसका फैसला हाईकमान को करना है। मुझे सुखविंदर सिंह सुक्खू से कोई दिक्कत नहीं है, वह अच्छा काम कर रहे हैं।

Exit mobile version