Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

22 साल की जबना चौहान ने पेश की मिसाल, पीएम मोदी करेंगे सम्मानित

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज हल्के में थरजूण नाम की पंचायत है। यहां की प्रधान हैं जबना चौहान। उम्र 22 साल है मगर उपलब्धियां बहुत ज्यादा। हर तरफ से तारीफ और अवॉर्ड बटोर चुकीं जबना अब अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गुजरात के गांधीनगर में होने जा रहे राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। वह यहां अन्य महिलाओं को जागरूक करेंगी शराब के नशे से मुक्ति और स्वच्छता को लेकर। यहां उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी सम्मानित भी करेंगे।

मंडी जिले की सबसे कम उम्र की पंचायत प्रधान जबना चौहान की राज्यपाल भी तारीफ कर चुके हैं। जबना चैहान स्वच्छता व शराबबंदी पर अपनी पंचायत में शानदार काम कर चुकी हैं और प्रदेश के सामने मिसाल पेश कर चुकी हैं। जबना चौहान ने मात्र एक साल में पंचायत में शराबबंदी की पहल कर वह काम करके दिखाया है जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

जबना चौहान गुजरात वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार को मंडी से रवाना हो गई हैं। इससे पहले थरजूण पंचायत ने जिला में स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम स्थान हासिल किया है जिसके लिए जबना चौहान को मुख्यमंत्री ने मंडी दौरे के दौरान बैस्ट प्रधान के अवॉर्ड से सम्मानित किया था। अब जबना चौहान 7 व 8 मार्च को गुजरात के गांधीनगर में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में भाग लेंगी और देशभर से हजारों की तादाद में आने वाली महिलाओं को स्वच्छता व शराबबंदी के प्रति जागरूक करेंगी।

Exit mobile version