Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

शिव मंदिर के सामने नमस्कार की मुद्रा में खड़े कुत्ते की तस्वीर चर्चा में

कांगड़ा।। इंटरनेट पर एक कुत्ते की तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है। यह कुत्ता शिव की प्रतिमा के सामने अपने पिछले पैरों के बर खड़ा है और आगे वाले पैर हवा में हैं। यह वैसा ही करतब है जैसे कई कुत्ते कर लेते हैं। मगर इसका मंदिर के सामने इस तरह खड़ा होना लोगों को हैरान कर रहा है। पंजाब केसरी अखबार में तो छपा है- हर रोज प्रणाम करने मंदिर आता है ‘शिवभक्त’ कुत्ता। अब इस तस्वीर की सच्चाई क्या है यह तो फोटो खींचने वाला ही बता सकता है मगर कहा जा रहा है कि यह कुत्ता हर सुबह यहां आता है और प्रतिमा के सामने 1-2 मिनट तक इसी मुद्दा में खड़ा रहकर चला जाता है।

बताया जा रहा है कि पठानकोट के सिंबल चौक के पास स्थापित भगवान शिव की प्रतिमा के सामने यह घटना घटती है। अखबार के मुताबिक स्थानीय लोगों का कनहा है कि यहां भगवान की चौखट पर हर रोज सुबह एक कुत्ता बिना किसी स्वार्थ के माथा टेकने आता है तथा 1-2 मिनट तक अपने अगले पांव जोड़कर यह वापस चला जाता है। इसे इस तरह से देखने पर यहां के लोग भई हैरान हो जाते हैं।

इंदौरा के रहने वाले एक शख्स ने खींची है यह तस्वीर।

यह फोटो जो आप देख रहे हैं, इसे जिला कांगड़ा के इंदौरा क्षेत्र के मोहटली निवासी मनीष परिहार ने कैद किया है। वह बुधवार को अपने किसी काम से यहां से गुजर रहे थे। उनका कहना है कि इस चौक के पास उनकी गाड़ी का टायर पंक्चर हो गया और उसे ठीक करवाने लगे। इसी बीच एक कुत्ता शिव की प्रतिमा के सामने आया और वहां पर करीब 1 मिनट तक अपने अगले पांव जोड़कर खड़ा रहा।

मनीष का कहना है कि जब उन्होंने आसपास के लोगों से पूछा तो पता चला कि यह कुत्ता यहां पिछले कुछ दिनों से रोजाना आ रहा है और इसी तरह से खड़ा होकर चला जाता है। ‘इन हिमाचल’ अभी तक पुष्टि नहीं कर पाया है कि यह कुत्ता रोज इस तरह से यहां आकर ऐसा करता है या नहीं। इस तस्वीर के पीछे की हकीकत का भी पता नहीं चल पाया है।

Exit mobile version