Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

चिंतपूर्णी मंदिर में बड़े नोटों को चढ़ावे के छोटे नोटों से बदलने का मामला

ऊना।। पूरे देश से ऐसी खबरें आ रही हैं कि पुराने 500 और 1000 रुपये के नोटों को खपाने के लिए मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थाओं का सहारा लिया जा रहा है। कई जगहों पर काले धन वाले बैंक के चढ़ावे के लिए आई रकम से नोट बदलवा रहे हैं। इस बीच हिमाचल प्रदेश के माता चिंतपूर्णी मंदिर को लेकर भी चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

मीडिया और सोशल मीडिया पर एक ऐसा ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंदिर के क्लर्क, अधिकारी और बैंक कर्मी के बीच की बातचीत है। विभिन्न अखबारों की रिपोर्टिंग के मुताबिक बैंक के क्लर्क पर 500 और 1000 रुपये के नोटों के बदले छोटे नोट देने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन उसने इनकार कर दिया। इस पर मंदिर के ही अधिकारी ने न सिर्फ उसे धमकाया बल्कि गाली-गलौच भी की। इन हिमाचल इस ऑडियो टेप की पुष्टि नहीं करता, मगर विभिन्न स्थापित अखबारों ने इसे प्रकाशित किया है। हम आपको हिंदी अखबार ‘अमर उजाला’ के हवाले से उस ऑडियो के कुछ अंश सुना रहे हैं।

इस बीच ऊना के डीसी विकास लाबरू ने कहा है, ‘मैंने तहसील दार और एक असिस्टेंट टेंपल ऑफिसर (महिला) को हटा दिया है, कथित तौर पर बड़े नोटों को 100 रुपये के नोटों से बदलने में शामिल थी। जांच बिठा दी गई है औऱ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।’

हिमाचल की महत्वपूर्ण खबरों और जानकारियों के लिए यहां क्लिक करके फेसबुक पेज लाइक करें

Exit mobile version