Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

रोती हुई महिला का वीडियो वायरल, निजी बस के कंडक्टर पर बदतमीजी का आरोप

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, बिलासपुर।। प्रदेश में निजी बस ऑपरेटरों से स्टाफ की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। आए दिन ऐसी घटनाएं होती हैं मगर रोज सफर करने वाले लोग कई मजबूरियों की वजह से चुपचाप इन मनमानियों को सहने के लिए मजबूर होते है। मगर अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो दुखी करने वाला है। एक वीडियो में बुजुर्ग महिला परिचालक की कथित बदसलूकी की शिकार हो गईं। वह रोती हुई नजर आ रही हैं और बाकी सवारियों उन्हें हिम्मत देती हुई दिख रही हैं। हालांकि अब एक नया मोड़ आया है और महिला के नाम से एक चिट्ठी सामने आई है जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे तो निजी कारणों से रोना आया था। खबर यह भी है कि परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच और ऐक्शन के निर्देश दे दिए है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि महिला पर किसी तरह का प्रेशर तो नहीं डाला जा रहा।

यह मामला बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल के लदरौर-घुमारवीं रूट पर चंदेल बस सर्विसिज से जुड़ा हुआ है। चालक व परिचालक को बेहद जल्दबाजी थी। चलती बस में ही सवारियां बिठाई जा रही थी। 25-25 रुपए लेने के बाद टिकट भी नहीं दिया जा रहा था। इसी बीच बम्म से नालटी मोड़ तक जा रही बुजुर्ग महिला के साथ इस कारण बदसलूकी की इंतहा पार कर दी गई, क्योंकि वह कम दूरी की यात्रा कर रही थीं। वीडियो देखें:

आरोप है कि अभद्रता के साथ-साथ परिचालक साहब ने धमकी दी कि भविष्य में ऐसा मत करना। बेचारी बुजुर्ग महिला मन मसोस कर रह गई। अभद्रता पर फफक-फफक कर रोने लगी। इसी दौरान महिला की नम आंखों की तस्वीरें भी मोबाइल कैमरों में कैद हुई, बल्कि 19 सैंकेंड का वीडियो भी बना। इसी बस में सफर कर रहे नीरज कुमार ने बताया कि मामला 8 अप्रैल का है। वह अपने परिवार सहित घुमारवीं में हो रहे ग्रीष्मोत्सव को देखने जा रहे थे। परिचालक सवारियों को टिकटें नहीं दे रहा था, बल्कि ओवरस्पीड से बस को भी चलाया जा रहा था।

इस बीच एक पत्रकार ने एक चिट्ठी पोस्ट की है जिसे पीड़ित महिला की तरफ से बताया जा रहा है। इसमें नीलम कुमारी नाम की महिला का कहना है कि मेरा झगड़ा कंडक्टर से नहीं हुआ और सोशल मीडिया पर सब गलत दिखाया जा रहा है। उनका दावा है कि मुझे तो निजी कारणों से रोना आया था और वीडियो बनाने वाले का पहले ही कंडक्टर से झगड़ा हो रहा था। महिला का कहना है कि घरेलू उलझनों के कारण ऐसा हुआ है।

बहरहाल, विडियो में महिला की बातों और अन्य लोगों के वार्तालाप चिट्ठी में लिखी बातों के विपरीत हैं। चिट्ठी के आखिर में महिला के अंगूठे की छाप है। कयास लगा जा रहे है कि कहीं महिला पर किसी तरह का प्रेशर तो नहीं है। इस बीच परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने घटना की सूचना मिलने पर घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

वीडियो बनाने वाले नीरज का कहना था कि मैहरी कांथला से सवारियों को बिठाया गया। इसके बाद 200 मीटर तक बस का अगला दरवाजा खुला रहा। जब कंडक्टर को आवाज लगाकर बताया गया तो तैश में आकर बोला, क्या हो गया। उनका कहना है कि परिचालक की अभद्रता व चालक की ओवरस्पीडिंग अनहोनी घटना को निमंत्रण दे रही थी। कुठेड़ा पहुंचने तक 31 सीटर बस में 45 सवारियों को भर दिया गया। बस में सवारियों को इस कदर ठूंस लिया गया कि यात्री दरवाजे पर लटककर सफर कर रहे थे।

नीरज कुमार ने ही चलती बस से ही मामले को पुलिस तक पहुंचाया। ऑनलाइन ही नीरज को आश्वासन मिला कि घुमारवीं से पहले ही बस को पकड़ लिया जाएगा। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर नीरज कुमार ने पुलिस स्टेशन पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। नीरज कुमार का कहना है कि ई-मेल व डाक के माध्यम से भी शिकायत भेज दी गई है।

Exit mobile version