Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हिमाचल में शूट हुई इंग्लिश मूवी Beyond The Known World का ट्रेलर देखा आपने?

इन हिमाचल डेस्क।। हिमाचल प्रदेश हमेशा से ही पूरी दुनिया को अपनी ओर खींचता रहा है। कुछ लोग यहां आध्यात्मिक शांति की तलाश में आते हैं तो कुछ प्राकृति सौंदर्य को निहारने। अब बहुत से लोग नशा करने और के लिए आने लगे हैं। मगर अच्छी बात यह है कि इंटरनैशनल मूवी मेकर्स के लिए भी हिमाचल प्रदेश फेरविरट डेस्टिनेशन बनता आ रहा है। जल्द ही आपको एक इंग्लिश मूवी देखने को मिलेगी, जिसकी शूटिंग हिमाचल में हुई है। मूवी का नाम है- बियॉन्ड द नोन वर्ल्ड यानी जिस दुनिया को हम जानते हैं, उससे परे। (ट्रेलर आर्टिकल के आखिर में है)

कहानी ऐसी है कि कार्ल और जूली का तलाक हो गया और उनके आपकी रिश्ते ठीक नहीं है। उनकी 18 साल की बेटी ईवा घूमने के लिए भारत आती है। भारत में भी वह हिमाचल आती है। कुछ दिनों बाद उसका फोन स्विच ऑफ हो जाता है। पैरंट्स परेशान होते हैं तो उसे ढूंढने के लिए हिमाचल आते हैं। यहां भी उन्हें उसका कोई पता नहीं चलता। अब कार्ल और जूली अपनी बेटी की तलाश शुरू करते है। बेटी की तलाश में उन्हें हिमाचल प्रदेश और विभिन्न जगहों पर जाना पड़ता है>।

गुजरात में जन्मे भारतीय फिल्म डायरेक्टर पान नलिन इंटरनैशनल सिनेमा में जाना-पहचाना नाम हैं। वह संसारा, वैली ऑफ फ्लावर्स और आयुर्वेदा: आर्ट ऑफ बीइंग जैसी चर्चित फिल्में बना चुके हैं। उनकी नई फिल्म ‘बियॉन्ड द नोन वर्ल्ड’ देखने पर कहीं न कहीं पूर्वजन्म और अध्यात्म जैसे विषयों पर आधारित लग रही है। इसकी ज्यादातर शूटिंग हिमाचल में हुई है। कुल्लू के ढालपुर मैदान के कुल्लू दशहरा से लेकर कसोल में रेव पार्टीज़, धर्मशाला से लेकर लाहौल-स्पीति से बौद्ध मठों तक के दर्शन इसमें होते हैं।

हिमाचल प्रदेश की प्राकृति खूबसूरती तो इसमें दिखती ही है, कला और संस्कृति की भी झलक मिलती है। यह भी देखना होगा कि हिमाचल प्रदेश में व्याप्त बुराइयों (नशाखोरी, ड्रग्स के कारोबार और इन समस्याओं को लेकर पुलिस की ढिलाई) को भी हाइलाइट किया गया है नहीं। यह फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज होगी। इसमें आपको भारत और हिमाचल के कुछ कलाकार भी देखने को मिल सकते हैं।  नीचे ट्रेलर देखें:

Exit mobile version