Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

विवादित बाबा शिमला रेफर किए जाने के बावजूद रीजनल हॉस्पिटल में ले रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

सोलन।। जमीन पर अवैध कब्जे और महिला पर तेजधार हथियार से हमला करने के आरोपी रूड़ा गांव के श्री रामलोक मंदिर का संचालक और विवादित बाबा अमरदेव क्षेत्रीय अस्पताल में  डटा हुआ है। इस बाबा का शिमला रेफर कर दिया गया है मगर वह यह पिछले 3 दिन से वीआईपी विशेष कक्ष नंबर 1 में रह रहा है और वीआईपी सेवाएं ले रहा है।

हिंदी अखबार पंजाब केसरी की खबर के मुताबिक बाबा अमरदेव इस समय 24 जून तक न्यायिक हिरासत में चल रहा है। उसे 8 जून को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में भर्ती करवाया गया था। बाबा ने जोड़ों में दर्द, बाईं ओर सुन्नपन और बार-बार उल्टियां आने की शिकायत की थी। बाबा की शिकायत के बाद अस्पताल प्रशासन ने 3 चिकित्सकों की टीम उसकी गठित की थी। इस टीम में सर्जन डॉक्टर राजकुमार, ऑर्थो विशेषज्ञ डॉक्टर जय शर्मा और डॉक्टर राजन उप्पल शामिल थे।

रिपोर्ट के मुताबिक चिकित्सकों की टीम ने बाबा को 14 जून को आई.जी.एम.सी. शिमला रेफर किया था मगर वह शुक्रवार को भी यहीं पर था। अस्पताल प्रशासन ने बाबा को शिमला रेफर करने की सूचना जेल प्रशासन के अधिकारियों को दी है, मगर बावजूद इसके वह यहां 3 दिन से डटा हुआ है। गौरतलब है कि सीआईडी ने इस विवादित बाबा के यहां से तेंदुए की खालें भी बरामद की हैं।

बाबा की राजनीतिक पहुंच भी बताई जाती है और सत्ता व विपक्ष के कई नेता इसके दरबार में हाजिरी लगाते रहे हैं। मौजूदा सरकार के मंत्री भी बाबा के पास आते रहते थे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि मुख्यमंत्री वीरभद्र ने आईजीएमसी जाकर इस बाबा से मुलाकात की थी और उसके 48 घंटों के अंदर कंडाघाट के 18 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया था।

Exit mobile version