Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

छात्रों से जुड़ी मांगों के लिए पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी एबीवीपी

शिमला।। छात्र संगठन एबीवीपी 3 से 20 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में आंदोलन करने जा रहा है। छात्र संगठन छात्रों की मांगों को लेकर कॉलेज, जिला व राज्य स्तर पर धरने देगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत मंत्री हेमा ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में इन आंदोलनों की रूपरेखा तैयार की गई। उन्होंने बताया कि एबीवीपी हिमाचल प्रदेश की प्रांत कार्यकारिणी बैठक 25 व 26 जून को नूरपुर जिला कांगड़ा में सम्पन्न हुई जिसमें प्रांत भर के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

हेमा ने बताया कि इस बैठक में विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ नागेश ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में विद्यार्थी परिषद के कार्यों की समीक्षा व आगामी योजना बनाई गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रूसा, फीस वृद्धि व केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित आदि मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। हेमा ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने नए कालेज तो खोल दिए हैं लेकिन यहां न तो मूलभूत सुविधाएं हैं और न ही शिक्षक।

छात्र नेत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बेरोजगारों को नौकरी देने की बजाय सेवानिवृत्त शिक्षकों की पुन: नियुक्त कर रही है। इसके अलावा स्कूलों की बात की जाए तो स्कूलों में 8वीं तक के बच्चों को फेल न करके शिक्षा की गुणवत्ता कम हो रही है। हेमा ने सरकार पर माफिया को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया।

Exit mobile version