Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

बादल फटने से धर्मपुर में तबाही; 5 की मौत, करोड़ों का नुकसान

मंडी।।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पड़ने वाले धर्मपुर में बादल फटने से भारी तबाही मची है। अभी तक 5 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कई करोंड़ों का नुकसान होने की आशंका है। 5 बसों और 3 कारों के बहने की खबर सामने आई है, मगर बाद में संख्या बढ़ सकती है।

शुक्रवार रात को सोन खड्ड में अचानक बाढ़ आ गई। बादल फटने की वजह से आए पानी ने कुछ ही पलों के अंदर आसपास के इलाके में बने घरों और अन्य इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया। बहुत से लोग अपनी जान बचाकर बच निकले, मगर कुछ लोगों के बारे में अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि इन लोगों की मौत हो गई है, मगर प्रशासन ने 5 मौतों की ही पुष्टि की है।

गौरतलब है कि सोन खड्ड किनारे कुछ ही फीट की रोक लगाकर नया बस अड्डा तैयार किया गया है। खड्ड की एक धारा वहां से भी बहा करती थी, जहां पर यह निर्माण हुआ है। शुक्रवार रात को आए सैलाब ने तटबंध को तोड़ दिया और बस अड्डे में खड़ी कई बसों को अपने आगोश में ले लिया। पूरा इलाका, कॉलेज ग्राउंड, कई दुकानें भी पानी में डूब चुकी थीं। काफी घंटों तक खड्ड उफनती रही। जब पानी उतरा तो पीछे तबाही के निशान छोड़ गया। कई बसें बुरी तरह से तबाह हो चुकी हैं और बस अड्डे का फर्निचर और कागजात भी नष्ट हो गए हैं।

अन्य दुकानों औऱ घरों में भी कीचड़ औऱ मलबा भर गया है। कई बसें बह गई हैं तो कई छोटी गाड़ियों का नामो-निशां तक बाकी नहीं रहा है। सही मायनों में इस आपदा से कितना नुकसान हुआ है, इसका पता एक दो दिन में ही चल पाएगा। अभी अफरा-तफरी जैसी स्थिति है और सही स्थिति का पता नहीं चल पा रहा।

देखिए, तबाही की कुछ और तस्वीरें:

पानी उतरा तो ये थे हालात:

(बसों वाली ये तस्वीरें अमर उजाला से साभार ली गई हैं)

इससे पहले ऐसे थे हालात:
Exit mobile version