Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

बिलासपुर हादसा: टनल के अंदर फंसे मजदूरों का विडियो



इन हिमाचल डेस्क।। 
वीरवार को टनल में फंसे मजदूरों को ड्रिल कर डाले चार इंच के पाइप से रस्सी के सहारे भोजन भेजा गया। 200 एमएल की बोतल में उन्हें जूस, ड्राई फ्रूट और खिचड़ी भेजी गई। साथ ही दवाइयां, पानी और ग्लूकोज भी मजदूरों को मुहैया करवाया गया है।
यह सिर्फ तस्वीर है, विडियो नीचे है

मजदूरों को हर सामग्री डॉक्टरों के परामर्श के बाद ही दी जा रही है जो होल के पास मौके पर ही डटी हुई है। सूत्र बताते हैं कि वीरवार सुबह 11 बजे उन्हें ड्राई फ्रूट और पानी दिया गया। इसके कुछ देर बाद खिचड़ी भेजी गई।   पाइप के साइज के अनुसार 200 एमएल की पानी की खाली बोतलों में खाद्य सामग्री भरी जा जा रही है। पानी और अन्य सामग्री उसी में भेजी जा रही है। ग्लूकोज को पानी में मिलाकर भेजा जा रहा है। रेस्क्यू टीम के साथ हुए संपर्क में पता चला है कि टनल में फंसे मजदूरों ने अंदर मौजूद पोकलेन मशीन पर बैठकर दिन गुजारे। बताया जा रहा है कि टनल में रिसाव की वजह से पानी जमा हो गया है।

राजस्थान से मंगाई गई अत्याधुनिक पाइलिंग ड्रिलिंग मशीन  भी पहुंच गई है।  मशीन को होल करने वाले स्थान पर पहुंचाया दिया गया है। वीरवार रात से ड्रिलिंग शुरू कर दी गयी है।
रात को ड्रिलिंग शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन का दावा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो शुक्रवार को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। उधर, दूसरे विकल्प टनल में 30 मीटर तक प्रवेश किया जा चुका है। अब मात्र 10 से 15 मीटर मलबा हटाना शेष है।
Exit mobile version