Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

जे.पी. नड्डा होंगे बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष?

नई दिल्ली।।
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और सीनियर नेता जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक अगर बीजेपी की सरकार बनी तो मौजूदा अध्यक्ष राजनाथ सिंह कैबिनेट में शामिल होंगे। ऐसे में संगठन की जिम्मेदारी नड्डा को सौंपी जा सकती है। गौरतलब है कि जे.पी. नड्डा ने भी पिछले दिनों साफ किया था कि बीजेपी की सरकार बनने पर वह संगठन में रहना ही पसंद करेंगे।


सभी एग्जिट पोल बता रहे हैं कि बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत मिलने जा रहा है। ऐसे में राजनाथ सिंह का मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है। बीजेपी सूत्रों का यह भी कहना है कि राजनाथ सिंह को गृह मंत्रालय दिया जा सकता है। ऐसे में उनकी जगह पिछले दिनों राष्ट्रीय राजनीति में तेजी से उभरे नड्डा को अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

इमेज wn.com से साभार

हिमाचल प्रदेश बीजेपी के दिग्गज नेता नड्डा राज्यसभा सांसद हैं और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। चुनावी माहौल में उन्होंने जिस तरह से पार्टी का कामकाज संभाला, उससे हर कोई प्रभावित है। खास बात यह है कि उनका नाता किसी एक खेमे से भी नहीं जोड़ा जा सकता है। अपनी काबिलियत के दम पर बीजेपी के टिकट आवंटन से लेकर कई फैसलों में उनका दखल रहा है।

‘इन हिमाचल’ को बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्तार अब्बास नकवी भी बीजेपी के अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। मोदी सरकार बनने की स्थिति में अल्पसंख्यकों का भरोसा जीतने के लिए पार्टी उन्हें भी यह जिम्मेदारी दे सकती है। बहरहाल, स्थिति तभी साफ हो पाएगी, जब नई सरकार का गठन होगा।

Exit mobile version