कौन है प्रकृति की गोद में बैठकर गाने वाला यह गिटारिस्ट?

कांगड़ा।। इन दिनों हिमाचल प्रदेश के विभिन्न फेसबुक पेजों पर एक गायक के गाने शेयर हो रहे हैं। यह गायक गिटार लेकर हिमाचल की खूबसूरत लोकेशंस पर बैठा होता है और मस्त होकर हिमाचली और हिंदी गाने गा रहा होता है। गिटार के अलावा और कोई साज नहीं होता, मगर हवा की सरसराहट उसकी कमी पूरी कर देती है।

इस गायक का नाम है विकास चंबयाल। विकास हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से संबंध रखते हैं। VK Covers नाम से उनका यूट्यूब चैनल है, जहां पर वह विभिन्न गानों के कवर पब्लिश करते हैं। किसी को पसंद आता है तो यूट्यूब के लिंक को शेयर कर देता है या फिर डाउनलोड करके अपने पेज पर डाल देता है।

‘इन हिमाचल’ ने विकास से बात की और उनके बारे में जनाकारी जुटाई। विकास डलहैजी में एचपीएसईबीएल में बतौर जेई जॉब कर रहे हैं। पेशा बेशक इंजिनियर का है, मगर गाने का शौक उन्हें बचपन से ही है। विकास बताते हैं, “बचपन से मैं गा रहा हूं, मगर पहले एक्सपोज़र नहीं मिला था। स्कूल और कॉलेज में भी गाया, मगर हॉस्टल में होने वाली बर्थडे पार्टियों में। कभी किसी फेस्ट में भी नहीं गाया।”

मगर इसके बाद दोस्तों की सलाह ने विकास को एक नई राह दे दी। वह बताते हैं, “मैंने ग्रीन हिल्स इंजिनियरिंग कॉलेज से बीटेक की और उसके बाद 2014 में नौकरी लग गई। गाता था तो दोस्तों ने सलाह दी कि अपना यूट्यूब चैनल बनाओ। तो इस तरह से मैंने फेसबुक पेज भी बनाया और कवर गाकर अपलोड करना शुरू कर दिया।”

कुछ लोग विकास को हिमाचल का कुमार सानु भी कहते हैं। मगर हम तो यही चाहेंगे कि वह अपनी अलग पहचान बनाएं और कामयाब हों। वह हिमाचली लोक संगीत के संरक्षण में भी योगदान देंगे, ऐसी कामना है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY