शिमला में लिफ्ट लेकर ब्लैकमेल करने वाली महिला गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिमला।। शिमला पुलिस ने एक महिला को लिफ्ट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  इस महिला की गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई है। यह एक ब्यूटी पार्लर में काम करती थी और आशंका जताई जा रही है कि इसने इस तरह से कई लोगों को शिकार बनाया है।

कैसे सामने आया मामला
इसी महीने की सात तारीख को ढली पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। पीड़ित का कहना था कि ढली टनल के पास एक महिला ने उससे लिफ्ट मांगी तो उसने इंसानियत के नाते लिफ्ट दे दी। जब ढली चौक पर महिला को उतरने को कहा तो कथित तौर पर उसने उतरने से इनकार कर दिया औऱ कहा कि आईजीएमसी की ओर चले वरना मैं छेड़छाड़ करने का आरोप लगा दूंगी।

पीड़ित का कहना है कि घबराकर वह आईजीएमसी चला गया और इस दौरान महिला ने उससे पैसों की मांग की। उसने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं तो महिला ने उससे एटीएम मांगा और पिन देने को कहा। उसने आईजीएमसी के पास कार रुकवाई और एटीएम से पैसा लेने गई मगर वह पैसे नहीं निकाल पाई और फिर वहां से भाग गई।

Image result for girl asling for lift

यहीं हो गई गलती
एटीएम में पैसे निकालने गई महिला की तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध महिला की तस्वीर ली और शिकायकर्ता से शिनाख्त करवाई। पहचान होने पर महिला को गिरफ्तार कर लिया। वह एक ब्यूटीपार्लर में काम कर रही थी और उसकी उम्र करीब 40 साल है।

अब यह सामने आया है कि एक पुलिसकर्मी को भी इस महिला ने ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। लिफ्ट लेने के बाद उसने ऐसा ही करने की कोशिश की थी मगर उसे पता चला कि चालक पुलिस में है तो वह ट्रैफिक जाम का फायदा उठाकर भाग गई।

डीएसपी सिटी दिनेश शर्मा ने कहा है कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच की जा रही है कि उसने इस तरह से और कितने लोगों को ब्लैकमेल किया है। उन्होंने कहा कि बारीकी से मामले की जांच की जा रही है।

SHARE