CM ने ‘पोल खोली’ तो वॉकआउट कर गए कांग्रेस के विधायक

शिमला।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि 7 अक्तूबर, 2017 को मंडी में हुई राहुल गांधी की रैली में सरकारी खजाने का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि फिजूलखर्ची और लोन पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस ने सत्ता में रहते राहुल गांधी की रैली में कार्यकर्ताओं को पहुंचाने के लिए एचआरटीसी की बसें लगा दीं।

75 लाख रुपये का खर्च
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राहुल गांधी की रैली के लिए इन बसों का 75 लाख रुपये किराया सरकारी खजाने से भर दिया। ‘अमर उजाला’ ने विस्तार से लिखा है कि सदन में जयराम ठाकुर के इस खुलासे के बाद कांग्रेस के विधायकों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

दरअसल विपक्ष बजट में रोजगार सृजन को लेकर सवाल पूछ रहा था और लोन को लेकर भी सवाल किए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपकी सरकार ने तो सरकारी खजाने का उपयोग पार्टी की रैलियों के लिए किया। सीएम ने कहा, “वैसे तो रैली में ज्यादा लोग नहीं आए, लेकिन जितने आए उन्हें लाने और ले जाने के  लिए एचआरटीसी की बसों का इस्तेमाल किया गया। यही नहीं, इसके लिए सरकारी खजाने से 75 लाख रुपये भी खर्च कर दिए गए।”

मुख्यमंत्री के ऐसा कहते ही कांग्रेसी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने भी पलटवार करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की रैली के लिए सरकारी तंत्र और सरकारी पैसे का इस्तेमाल किया गया।”

अखबार के मुताबिक इसके बाद विधायकों ने जब एक भी रुपये के खर्च का सुबूत देने को कहा तो कांग्रेसी विधायक चुप हो गए और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सदन से बाहर चले गए। हालांकि बाहर आकर कांग्रेस विधायकों का कहना था कि मुख्यमंत्री ने बजट में रोजगार आदि से जुड़े सवालों पर कोई जवाब नहीं दिया।

पढ़ें: विधानसभा में हंगामे और वॉकआउट का मतलब क्या है?

SHARE