महिला ने पति पर लगाया 3 तलाक देकर नाबालिग से शादी करने का आरोप

चंबा।। तीन तलाक पर रोक के बावजूद हिमाचल प्रदेश के चंबा में एक मामला सामने आया है। एक मुस्लिम महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने घर के कुछ सदस्यों के साथ बैठकर उसे एकतरफा तलाक दे दिया। यह महिला 10 महीने का बच्चा लिए न्याय के लिए जगोरी कार्यालय पहुंची थी। उसने आरोप लगाया कि न सिर्फ उसे तलाक दिया है बल्कि उसके शौहर ने एक नाबालिग युवती से निकाह भी कर लिया है।

 

आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि उसे एकतरफा तलाकनामे की सूचना दी गई है। ऐसे में शिकायत पर नारी अदालत ने इस तलाक को गैरकानूनी करार देते हुए कहा है कि वह अपने घर जाकर रहे। कोर्ट यह भी देख रहा है कि तलाकनामे की तारीख कोर्ट के आदेश से पहले की है या बाद की। पीड़िता का कहना है कि उसे अगस्त में तलाकनामा हो जाने की सूचना दी गई थी। उसके शौहर ने घर के चार अन्य लोगों के साथ बैठकर यह कह दिया कि अब तुम मेरी पत्नी नहीं रही।

प्रतीकात्मक तस्वीर

महिला ने कहा कि अब मेरे पति ने एक नाबालिग लड़की से शादी कर ली है, ऐसे में मैं अपने बच्चे को लेकर कहां जाऊं। नारी अदालत ने कहा है कि मामले की जांच होगी और उस लड़की की भी जांच की जाएगी, जिसके नाबालिग होने की बात कही जा रही है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY