हिमाचल में वायरल हुआ सुखराम पर वरिष्ठ पत्रकार का लेख

इन हिमाचल डेस्क।। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे पंडित सुखराम और उनके परिवार के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके ऊपर लिखा एक आर्टिकल हिमाचल प्रदेश के सोशल मीडिया सर्कल में तेजी से शेयर हो रहा है। वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम का लिखा यह आर्टिकल ‘द वायर हिंदी’ पर छपा है। यह वही पोर्टल है, जिसने कुछ दिनों पहले अपनी एक स्टोरी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की संपत्ति बढ़ने को लेकर आर्टिकल छापा था। इस आर्टिकल ने सियासी भूचाल ला दिया था।

अजी अंजुम के इस लेख का शीर्षक है, “‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा’ के अश्वमेध में भ्रष्टाचारी सुखराम की आहुति.”

आगे इस आर्टिकल की भूमिका में लिखा गया है, “लोहा लोहे को काटता है ये तो सुना ही था. अब हिमाचल प्रदेश में भ्रष्टाचार के लिए बदनाम वीरभद्र सिंह को निपटाने के लिए महाभ्रष्ट सुखराम और उनके सुपुत्र भाजपा का साथ देंगे.”

अनिल शर्मा

इस आर्टिकल में उन्होंने बीजेपी के दोहरे मापदंड पर निशाना साधा है और बताया है कि पंडित सुखराम पर क्या-क्या आरोप लगे थे और वे कैसे साबित भी हुए थे। सवाल उठाया है कि ऐसे में भ्रष्टाचार विरोधी विकल्प के तौर पर खुद को पेश करती रही बीजेपी कैसे उन्हें शामिल कर सकती है। इस आर्टिकल में अनुराग ठाकुर की सोशल मीडिया पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी लगाया गया है।

आर्टिकल में लिखा है- “चुनाव के बाद सूबे में भाजपा की ताजपोशी होगी तो कैबिनेट मंत्री का एक ताज उन्हीं सुखराम के बेटे के सिर भी सजेगा, जो भारतीय इतिहास में करोड़ों के नोट को बिस्तर के नीचे छिपाने और नकद को नारायण मानकर पूजाघर में भगवान का दर्जा देने के लिए कुख्यात रहे हैं. डिजिटल युग में गूगल पर दर्ज सुखराम की घूसगाथा हमेशा उन्हें जिंदा रखेगी. इतिहास में देश के बड़े -बड़े रिश्वतखोरों का जब भी नाम लिया जाएगा, सुखराम का नाम सम्मान के साथ लिया जाएगा.”

पूरे आर्टिकल को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

SHARE