बच्चियों से पर्स उठवाने वाली अध्यापिकाओं ने दी अजीब सफाई

बिलासपुर।। एक तो पहले ही सरकारी स्कूलों की ख़राब हालत का दोष अध्यापकों के सिर मढ़ दिया जाता है, ऊपर से कुछ अध्यापकों की हरकतों की वजह से पूरी शिक्षक बिरादरी बदनाम हो जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें दो महिलाएं पीछे चल रही थीं और आगे एक बच्ची दो लेडीज़ पर्स उठाकर चल रही थी।

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हुई कि ये महिलाएं टीचर हैं और उन्हें अपने बैग छात्रा से उठवाए हैं। छानबीन में पता चला कि दोनों महिलाएं बिलासपुर जिले के एक स्कूल में टीचर हैं। जब शिक्षा विभाग ने इन्हें नोटिस भेजा और पूछा कि बच्चों से पर्स क्यों उठवाया तो अजीब जवाब मिला।

इन अध्यापिकाओं का कहना है कि जैसे ही स्कूल बंद हुआ, बच्चियां अचानक उनका सामान उठाकर चल दीं। और उन्होंने ये देखा तो बच्चियों को रुकने के लिए खहा मगर चुनाव प्रचार के लिए बज रहे लाउडस्पीकर की वजह से आवाज बच्चियों तक नहीं पहुंच सकीं।

जिला उपनिदेशक बिलासपुर के माध्यम से प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में भेजा गया यह जवाब किसी को हज़म नहीं हो रहा। इससे असंतुष्ट जिला उपनिदेशक ने दोनों अध्यापिकाओं को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक मनमोहन शर्मा का कहना है कि उपनिदेशक को मामले की गहनता से जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

तस्वीर में साफ दिखता है कि महिला टीचर्स आराम से चल रही हैं। और अगर बच्चियां अपने आप बैग उठाकर चलने लगीं, इसका मतलब है कि वे पहले से ही उठाती रही होंगी, इसीलिए आदतन बैग उठाकर चलने लगीं। यानी बच्चों से रेग्युलर बैग उठाए जाते हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY