बच्ची के बाल उखाड़ने की आरोपी अध्यापिका पर कार्रवाई

कथित तौर पर अध्यापिका ने गणित का सवाल हल न करने पर बच्ची को बालों से पकड़ा था।

मंडी।। हिमचाल प्रदेश के मंडी जिले से सुंदरनगर में कथित तौर पर बच्ची के छात्रा के बाल उखाड़ने वाली अध्यापिका का तबादला कर दिया गया है। इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज हो गई है और विभागीय जांच भी शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग ने खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारी सुंदरनगर-प्रथम को कहा है कि एक हफ्ते के अंदर मामले की रिपोर्ट दी जाए।

अब यह खबर अपडेट हो चुकी है। ताज़ा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

माता-पिता ने कहा, हमारी बेटी को है बाल झड़ने की समस्या: मीडिया रिपोर्ट्स

दरअसल शुक्रवार को सुंदरनगर के एक प्राइमरी स्कूल में कथित तौर पर एक जेबीटी टीचर ने तीसरी कक्षा की बच्ची की पिटाई करने के इरादे से बालों से पकड़कर घुमाया और इस दौरान बालों का एक गुच्छा उसके हाथ आ गया। बताया जा रहा है कि बच्ची गणित के एक सवाल को हल नहीं कर पाई थी।

बच्ची की मां ने इस संबंध पुलिस में शिकायत की जिसके बाद संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। बच्ची का मेडिकल भी करवाया गया है और रिपोर्ट आने के बाद ज्यादा जानकारी सामने आ पाएगी। इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि लोग अध्यापिका और पीड़ित बच्ची के परिजनों के बीच समझौता करवाने की कोशिश कर रहे हैं और बच्ची के परिजनों का कहना है कि उनपर दबाव भी बनाया जा रहा है।

मीडिया में ऐसी खबरें भी सामने आई थीं जिनमें अध्यापिका ने कहा था कि बच्ची के बाल पहले से ही उखड़ रहे थे और बच्चों के साथ थोड़ी सख़्ती करनी ही पड़ती है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY