कार्यक्रम सीएम का, चर्चा में आ गए प्रधान सचिव श्रीकांत बाल्दी

शिमला।। शनिवार को प्रदेश की राजधानी में हिमाचल हाइड्रो पावर डिवेलपर ऐंड हिमालय पावर प्रड्यूसर्स एसोसिएशन की ओर से एक दिन के सेमिनार का आयोजन हुआ। इस सेमिनार का उद्घाटन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया लेकिन इस इवेंट की एक घटना चर्चा का विषय बन गई है।

पीटर हॉफ में जिस समय कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का सम्मान किया जा रहा था, उस समय गेस्ट ऑफ ऑनर ऊर्जा मंत्री अनित शर्मा समेत तमाम अधिकारी और मंच पर बैठे अन्य लोग शिष्टाचार में अपनी सीट पर खड़े हो गए थे मगर अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रधान सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय श्रीकांत बाल्दी बैठकर इधर-उधर देखते रहे।

हालांकि उठना या बैठना बड़ी बात नहीं है मगर शिष्टाचार व प्रोटोकॉल के लिहाज से इसे अनुचित माना जा रहा है।

सेमिनार में हिस्सा आए लोगों की नजरों से भी यह घटना बची न रह सकी और कैमरे ने भी इसे कैद कर लिया। कार्यक्रम में आए लोग इस बात की चर्चा करते रहे कि कुछ अन्य मौकों पर भी कथित तौर पर बाल्दी का रवैया इसी तरह का गर्वीला देखने को मिला है। प्रशानिक अधिकारी भी कानाफूसी करते नजर आए।

गौरतलब है कि सात साल से बाल्दी वित्त विभाग संभाल रहे थे और जयराम सरकार ने जब बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया था, तब वह उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव तैनात किया गया था। इन दिनों प्रशासनिक अमले में भी बाल्दी के बदले हुए तेवर चर्चा में हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY