‘शुभ मुहूर्त’ के इंतजार में अब तक ऑफिस में नहीं बैठ रहे शिमला ने नए मेयर और डिप्टी मेयर

शिमला।। नगर निगम चुनाव जल्दी करवाने के लिए बेताब रही बीजेपी को अपने समर्थन वाले मेयर और डिप्टी मेयर बनाने में कामयाबी मिल गई मगर ये दोनों पदाधिकारी अब तक अपने ऑफिस में नहीं बैठे हैं। बताया जा रहा है कि वे कुर्सी संभालने के लिए ‘शुभ मुहूर्त’ का इंतजार कर रहे हैं। ‘अमर उजाला’ अखबार का कहना है कि शायद बीजेपी समर्थित मेयर और डिप्टी मेयर मंगलवार को पद संभालेंगे।

गौरतलब है कि शुरू में शिमला नगर निगम के चुनाव जब चुनाव आयोग ने टाल दिए थे तब बीजेपी ने जल्दी चुनाव करवाने की मांग को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दरअसल नगर निगम के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर का कार्यकाल 4 जून को खत्म हो गया था। हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि 19 जून तक चुनाव संपन्न करवाए जाएं। 16 जून को वोटिंग हुई, 19 को नए चुने गए पार्षदों ने शपथ ग्रहण की।

शपथ ग्रहण के दिन कांग्रेस समर्थित पार्षद शपथ ग्रहण करते ही बचत भवन से निकल गए। इसी वजह से मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव एक दिन के लिए टल गए। मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव एक दिन टलने पर बीजेपी ने जमकर नारेबाजी भी की। फिर अगले दिन यानी 20 जून को मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ और इसमें बीजेपी को सफलता मिली। बावजूद इसके मेयर और डिप्टी मेयर नगर निगम ऑफिस में नहीं बैठे हैं।

अखबार का कहना है कि लोग कार्यालय में विभिन्न काम करवाने आ रहे हैं लेकिन मेयर न मिलने से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। साथ ही विकास कार्य प्रभावित होने की बात भी कही जा रही है। अगर मेयर और डिप्टी मेयर मंगलवार को दफ्तर आते हैं (सोमवार तक वैसे भी छुट्टी है) तो इसका मतलब हुआ वे चुने जाने (20 जून) के ठीक 1 हफ्ते बाद दफ्तर में आएंगे।

SHARE