प्यार के नाम पर शिमला की लड़की के साथ हुआ धोखा, सीआईडी करेगी जांच

इन हिमाचल डेस्क।। शिमला की एक युवती का उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले एक युवक द्वारा यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। युवती का कहना है कि उसे लड़के से प्यार हो गया था और वे शादी करना चाहते थे। लड़के का धर्म अलग होने की वजह से लड़की के परिजन फैसला नहीं ले पा रहे थे। मगर आरोप है कि लड़के ने चुपके से अश्लील विडियो बनाकर उसे सर्कुलेट कर दिया।

गौरतलब है कि हिंदी अखबार अमर उजाला ने बताया था कि लड़की 4 महीने से इंसाफ की आस में भटक रही है लेकिन हर जगह टालमटोल हो रही है। मगर अब मामले की जंच सीआईडी को सौंप दी गई है। महिला पुलिस स्टेशन न्यू शिमला ने भी हरकत में आते हुए युवती को बयान के लिए बुलाया है। अब सीआईडी के डीआईजी वीके धवन ने कहा कि लड़की की हरसंभव मदद की जएगी। उन्होंने कह कि विडियो की जांच की जाएगी और उसे बनाने और शेयर करने वालों पर भी कार्वाई की जएगी। यह मामला साइबर क्राइम की श्रेणी में भी आता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

यह है मामला
मैहली की एक युवती ने मामला दर्ज करवाकर शिमला में रह रहे यूपी के मुजफ्फरनगर के युवक पर आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि करीब छह महीने इस युवक से उसकी दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई।

युवक ने युवती और उसके परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। युवक का धर्म अलग था इसलिए युवती के परिजनों ने सोचने का वक्त मांगा। इस बीच युवक और युवती का मिलना जारी रहा।

युवती का कहना है कि कुछ वक्त बाद युवक ने उससे बात करना बंद कर दिया। इससे पहले की युवती वजह समझ पाती, कुछ लोगों ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया कि तुम्हारा विडियो हमारे पास है।

image
प्रतीकात्मतक तस्वीर।

बदनामी के डर से युवती कुछ समय तक चुप रही, मगर बाद में उसने महिला पुलिस स्टेशन से गुहार लगाई। युवती का कहना है कि पुलिस स्टेश में टालमटोल की गई मगर एसपी के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया।

महिला पुलिस ने पीड़िता की फोटो और कथित वीडियो देखकर उसे परेशान करने वालों के मोबाइल जब्त कर फरेंसिक जांच को भेजे। इसके बाद से महिला थाना पुलिस लैब से जांच रिपोर्ट का इंतजार ही कर रही है। अब मामला सीआईडी के पास गया है, ऐसे में लड़की के परिजनों को इंसाफ की उम्मीद जगी है।

SHARE