स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ने घटाई 495 कैदियों की सजा

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, शिमला।। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य सरकार ने जेलों में बंद सैकड़ों कैदियों की सजा को कम किया है। जेलों में बंद उन 495 कैदियों की सजा कम की गई है, जिनके आचरण को अच्छा माना गया है। इन 495 कैदियों की 15 दिनों से लेकर दो महीने तक की सजा को सरकार ने माफ किया है। जेल विभाग ने सभी जेलों को आदेश जारी किया है।

 

हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक सोमेश गोयल के मुताबिक पांच साल से अधिक और दस वर्ष तक के कारावास कैदियों को दो माह, तीन वर्ष से अधिक और पांच वर्ष तक कारावास कैदियों को 45 दिन, एक वर्ष से अधिक और तीन वर्ष तक के कारावास कैदियों को एक माह तथा तीन माह से अधिक और एक वर्ष तक के कारावास कैदियों की सजा में 15 दिनों की कटौती कर दी है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बताया कि जेल विभाग की तरफ से जिन कैदियों की सिफारिश प्राप्त होने के बाद उनको यह राहत दी जा रही है। कैदियों का चाल चलन ठीक होने पर उन्हें रिहा किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस एवं गणतन्त्र दिवस पर कैदियों की रिहाई और सजा राहत दी जाती रही है। पिछले साल मुख्यमंत्री ने अपनी शक्तियों को इस्तेमाल करते हुए विभिन्न जेलों में बंद 428 कैदियों की सजा में कटौती की थी।

SHARE